कानपुर को फिर से नहीं मिली मंत्रिमंडल में जगह 

दो सांसद देने वाले कानपुर को लगातार तीन बार से नहीं मिला कोई मंत्री पद।

कानपुर को फिर से नहीं मिली मंत्रिमंडल में जगह 

कानपुर। दो लोकसभा सांसद देने वाले उत्तर प्रदेश के औधोगिक नगर कानपुर को एक बार फिर से केन्द्रीय मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का तीसरा कार्यकाल है जब कि तीनों बार कानपुर ने दोनों लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को विजई बनाया है।
 
कानपुर उत्तर प्रदेश का बड़ा और देश का प्रमुख औद्योगिक शहर है। यहां पर दो लोकसभा सीट हैं कानपुर और अकबरपुर। लगातार तीन बार से यहां पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जीत हासिल कर रहे हैं। अकबरपुर से देवेन्द्र सिंह भोले लगातार तीसरी बार सांसद चुने गए हैं। जब कि कानपुर सीट से 2014 में मुरली मनोहर जोशी, 2019 में सत्यदेव पचौरी, और 2024 में रमेश अवस्थी विजयी हुए हैं। लेकिन तीनों बार में एक बार भी कानपुर के हाथ मंत्री पद से खाली रहे हैं।
IMG_20240502_141836
इस बार तो एनडीए की मिली जुली सरकार है लेकिन पिछली दोनों सरकारें भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकारें थीं। इससे पहले कांग्रेस की यूपीए सरकार के समय में श्रीप्रकाश जायसवाल केन्द्रीय कोयला मंत्री रहे थे लेकिन उनके समय में भी कानपुर को कोई ज्यादा लाभ नहीं मिला। शायद भारतीय जनता पार्टी में कानपुर में इस तरह का कोई नेता नहीं बन पाया है जो मंत्री पद पा सके। अब देखना है कि भविष्य की राजनीति में शायद कानपुर को कोई मंत्री पद मिल सके।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024