मंझनपुर के विश्व बैंक फीडर से आघोषित ट्रिपिंग से उपभोक्ता परेशान

दिन में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे बिजली कटौती   

मंझनपुर के विश्व बैंक फीडर से आघोषित ट्रिपिंग से उपभोक्ता परेशान

शाम 6 बजे से सारी रात बार-बार आंख मिचौली खेल होता है शुरुआत 

मंझनपुर कौशाम्बी। जनपद मुख्यालय के मंझनपुर पावर हाउस के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा योगी सरकार के ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घण्टे विद्युत की सप्लाई करने के दावे को नहीं मान रहे हैं। स्वतंत्र प्रभात राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक अखबार ने 31मई को विद्युत विभाग की अधोघोषित कटौती के लिए बेहिचक प्रकाशित किया था लेकिन बार-बार शिकायत दर्ज करवाने के बाद भी सुनने वाला कोई नहीं है अधिकारीगण तो दिन भर एसी, कूलर में रहते हैं और रात्रिकालीन के समय प्रयागराज में अपने आवास में मजे से रहते हैं उन्हें आम जनता की परेशानियों से क्या लेना-देना है विश्व बैंक फीडर से जुड़े बरातफारीक,रामपुर मड़ूकी,टेंगाई,सेलरहा, हाजीपुर पतौना,मलाकपींजरी सहित कई गाँवों में अधोघोषित बिजली कटौती का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।
 
इससे स्थानीय लोगों में बिजली विभाग लोगों के ऊपर बहुत ही खास नाराजगी जताई जा रही है लोगों का कहना है की दिनों में कई बार टिपिंग की समस्या का सामना करना पड़ता है। जबकि अघोषित तौर पर कब और कितनी देर के लिए कटौती होगी यह पता ही नहीं की बिजली गुल होने से ग्रामीणों में परेशानी है। शिकायत के बाद भी बिजली विभाग द्वारा रोस्टर के मुताबिक आपूर्ति नहीं की जा रही है है।भीषण गर्मी के बीच मंझनपुर पावर हाउस के विश्व बैंक फीडर के लोग भीषण बिजली की कटौती की समस्या से जूझ रहे हैं और यहां पड़ रही प्रचण्ड गर्मी में बढ़ते हुए तापमान में बिजली विभाग के दावों की पोल खुलनी शुरू हो गई है। इससे एक ओर जहां आम लोगों का घरेलू कामकाज बाधित होता है, वहीं किसान की कृषि भी प्रभावित हो रही है। दरअसल, तापमान में हर दिन चढ़ाव हो रहा है।
 
गर्मी बढ़ते ही ग्रामीणों से लेकर कस्बा क्षेत्रों में बिजली कट-आफ शुरू हो रहा है।  आघोषित टिपिंग बिजली की कोई समय-सीमा नहीं जहाँ कुछ ग्रामीण इलाकों में बिजली के आने-जाने का कोई समय निर्धारित नहीं है, इससे उपभोक्ता परेशान हैं। विद्यार्थियों को भी बिजली की आंख मिचौली के कारण पठन-पाठन में दिक्कत हो रही है। टिपिंग से इस भीषण गर्मी में लोगों का आम जन-जीवन बेहाल है ग्रामीण इलाकों के लोगों ने अधिकारियों से बिजली अधोघोषित कटौती की समस्या से छुटकारा चाहते हैं। जेई मंझनपुर से फोन पर बात करने पर उन्होंने कहा कि दिन में रिपेयरिंग काम किया जा रहा है लेकिन रात्रिकालीन बिजली कटौती पर बोले कि मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।