शर्बत वितरण कर मनाया सवर्ण आर्मी प्रमुख का जन्मदिन

शर्बत वितरण कर मनाया सवर्ण आर्मी प्रमुख का जन्मदिन

नरैनी/बांदा। इतिहास गवाह है की ब्राह्मणों ने शास्त्र दिए तो क्षत्रियों ने रियासते दान कर दी, वैश्य ने इस देश की अर्थव्यवस्था संभाली तब अपना राष्ट्र विकसित हुआ।करोड़ों भारतीयों के हित की लड़ाई लड़ने वाले लाखो लोगों के चहेते सवर्ण आर्मी के सर्वेश पाण्डेय का जन्मदिवस कस्बे में शरबत वितरण कर सादगी से मनाया गया।कार्यक्रम का आयोजन सवर्ण आर्मी नगर अध्यक्ष अभिषेक गर्ग द्वारा किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित सवर्ण आर्मी जिलाध्यक्ष उमेश तिवारी ने बताया की आज उस युवा क्रन्तिकारी का जन्मदिवस है जो 70 सालों से लगातार उपेक्षित सवर्ण समाज की लड़ाई इतनी कम उम्र में अकेला लड़ने को घर से निकल पडा, वो अलग बात है की आज उसके साथ विशाल कारवाँ हैं।

सवर्ण आर्मी जिलाध्यक्ष उमेश तिवारी ने बताया सर्वेश पाण्डेय एक मध्यम वर्गीय परिवार से आते हैं। बचपन में ही उनके पिता का साया उनके सर से उठ गया। थोड़ा बड़े हुए तो भाई बिछड़ गया। आज वो और उनकी माताजी हैं। वो चाहते तो वो भी कोई नौकरी करके अपने परिवार का पालन पोषण कर सकते थे किन्तु उन्होंने सवर्ण समाज को एससी एसटी, जातिगत आरक्षण किस प्रकार एक माध्यम वर्ग  सवर्ण की रीढ़ की हड्डी को तोड़ रहा है।उस दर्द को झेला और समझा फिर निकल पड़े मात्र 18 साल की उम्र में पूरे सवर्ण समाज की जिम्मेदारी अपने कंधे पर रखकर।

 शुरुआत में तो अकेले थे किन्तु आज पूरे भारत भर के सवर्ण उनके साथ है। दिव्यांग प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष सोनू करवरिया ने बताया सवर्णों को उनका नायक मिल गया, यदि इतिहास के पन्नों से सवर्णों का इतिहास हटा दिया जाए तो नाम मात्र के पेज बचेंगे इतिहास की किताब में ब्राह्मणों ने शास्त्र दिए तो क्षत्रियों ने रियासते दान कर दी, वैश्य ने इस देश की अर्थव्यवस्था को संभाली तब जाकर आज अपना देश विकसित देशों में अपना नाम अंकित कराने को अग्रसित है। इस समाज ने कभी जातिगत वोट नहीं किया हमेशा प्राथमिकता राष्ट्रहित को दिया फिर भी कोई नेता कभी सवर्णों के हित के बारे में चिंतन नहीं किया अपितु उसे शोषणकर्ता कह कह कर मंचों से चिढ़ाता रहा।

फिर भी सवर्ण समाज चुपचाप सुनता रहा मात्र वोट बैंक के लिए आरक्षण का दायरा लगातार बढ़ाते गए सवर्ण समाज दंश झेलता रहा तमाम लोग टूट कर मिट गए दुर्भाग्य आज तक सवर्ण आयोग तक ना बन पाया। लेकिन अब सवर्णाे की लड़ाई लड़ने वाला नायक आया है। सवर्ण एकता दिवस कार्यक्रम में उमेश तिवारी जिलाध्यक्ष सवर्ण आर्मी , सोनू करवरिया जिलाध्यक्ष दिव्यांग प्रकोष्ठ, प्रदीप करवरिया जिलामहामंत्री, अभिषेक गर्ग उर्फ़ राम जी गर्ग नगर अध्यक्ष, धीरज मिश्रा ब्लॉक अध्यक्ष महुआ विपिन विनोद दीक्षित, आदित्य प्रताप सिंह, गंगाराम गुप्ता, संतराम गुप्ता, अंकित सेंगर,आदि लोग मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष