वन विभाग व पुलिस की मिली भगत से प्रतिबंधित पेड़ों पर चलाया जा रहा आरा

वन विभाग व पुलिस की मिली भगत से प्रतिबंधित पेड़ों पर चलाया जा रहा आरा

तालगांव सीतापुर कोतवाली तालगांव क्षेत्र के वन विभाग रेंज सीतापुर मे बेखौब लकड  कट्टों द्वारा बिना परमिट प्रतिबंधित  हरे भरे पेड़ों का कटान जारी है। एक तरफ शासन द्वारा हर वर्ष वृक्षारोपण के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया जा रहा है साथ ही सरकार के द्वारा लाखों पेड़ हर वर्ष लगाऐ जा रहे हैं। हरे भरे पेड़ कम होने से भीषण गर्मी हो रही है तापमान दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है वही तालगांव पुलिस व वन विभाग सीतापुर के अधिकारियों की मिली भगत से कोतवाली तालगांव क्षेत्र के जमुना पुर  में गोबरे के खेत में लगे प्रतिबंध पेड़ व उनके घर के पास लगे जामुन गूलर नीम सहित पांच पेड़ कोतवाली तालगांव क्षेत्र के ही रिंकू ठेकेदार व इकबाल ठेकेदार द्वारा अवैध पेड़ों का काटन कराया गया है।
 
इसी क्रम में कोतवाली ताल गांव क्षेत्र के मदारपुर में निर्मल के लगे दो पेड़ एक गूलर व अर्जुन का फत्तेपुर निवासी अमर केस  ठेकेदार द्वारा काटकर क्षेत्र से हरियाली समाप्त की जा रही है। जिसमें वन विभाग व पुलिस विभाग का बड़ा रोल है इसी तरह प्रतिबंधित पेड़ों पर काटन होता रहेगा तो पर्यावरण तो दूषित होता ही रहेगा वही जिम्मेदारों द्वारा सख्त कार्यवाही न होने से क्षेत्र में आए दिनहरे भरे पेड़ों परकाटन कराया जाता रहेगा।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष