चुनाव के दौरान हृदय गति रुकने से अध्यापक की मौत

चुनाव के दौरान हृदय गति रुकने से अध्यापक की मौत

बस्तीl बस्ती जिले में भारत निर्वाचन आयोग के तत्वावधान में संपन्न हुए 25 मई के चुनाव में 61 बस्ती लोकसभा में 311महादेवा विधान सभा के पार्टी संख्या 2092 बूथ मधवापुर मतदान अधिकारी प्रथम सुरेंद्र उपाध्याय 44 वर्ष की निर्वाचन ड्यूटी के दौरान उनकी मृत्यु हो गई है चुनाव ड्यूटी संपन्न कराने के बाद सारे कागजात जमा कर घर के लिए रवाना ही होने वाले थे कि उनको हृदयाघात हो गया।बताते चले कि ड्यूटी के समय भी उनके सोने में कुछ दर्द हुआ था, उन्होंने दर्द की शिकायत की थी, लेकिन दवा आदि से किसी तरह से काम चल गया ।
 
लेकिन सायं 7:00 बजे कल गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल ले जाया गया एंबुलेंस से पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने उनके उपचारआदि की पूरी आवश्यक जांच की लेकिन 11 बजे रात्रि में उन्होंने प्राण त्याग दिए वे चुनाव ड्यूटी पर काम कर रहे थे बताते चले कि उपाध्याय की पत्नी का कोरोना कल में देहांत हो गया था .उपाध्याय के आश्रित चार बच्चे जिसमें एक पुत्री 17 साल और तीन नाबालिग पुत्र है ।
 
प्राथमिक शिक्षा संघ के जिला अध्यक्ष शिक्षक नेता उदय शंकर शुक्ला ने जिला निर्वाचन अधिकारी बस्ती और भारत निर्वाचन आयोग से मांग की है कि उपाध्याय को अनुमन्य क्षतिपूर्ति जल्द से जल्द उपलब्ध कराई जाए जिससे उनके परिवार हुए वज्रपात से कुछ राहत मिल सके ।
 
इस अवसर पर अनेक शिक्षक नेताओं ने पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचकर उनके परिजनों को सांत्वना दी और सरकार से मांग की जो भी राशि भारत निर्वाचन आयोग और बेसिक शिक्षा अधिकारी विभाग की ओर से हो तुरंत दिया जाए. उनके मृत्यु का समाचार के बाद उदय शंकर शुक्ला की अध्यक्षता में न्याय मार्ग पर स्थित उनके कैंप कार्यालय पर एक शोक संवेदना बैठक संपन्न हुई जिसमें उनका शिक्षा व राष्ट्र कार्य के प्रति समर्पित कर्तव्यों के प्रति निष्ठावान योद्धा बताया।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024