मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत कर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायिका के अंक पत्रों की जांच कराए जाने की मांग

मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत कर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायिका के अंक पत्रों की जांच कराए जाने की मांग

लखीमपुर खीरी बाल विकास परियोजना फुल बेहड क्षेत्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ती एवं सहायिका द्वारा फर्जी अंकपत्र लगाकर नौकरी हासिल किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। उक्त मामले की लिखित शिकायत करने के बाद भी आज तक उनके अंक पत्रों की जांच कराए जाने की बजाय खुला संरक्षण दिए जाने का मामला चर्चा का विषय क्षेत्र में बना है ।सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार विकासखंड फुलबेहड के अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्र पर शहरी के आंगनबाड़ी कार्यकत्री मीना देवी पत्नी किशोर व आंगनबाड़ी केंद्र सीकटिहा की सहायिका श्रीदेवी पत्नी प्रेमचंद शर्मा के अंक पत्रों की वैधता पर सवाल खड़े करते हुए इनके नौकरी में लगाए गए अंक पत्रों की जांच कराए जाने की मांग की गई थी।
 
जिसकी सीडीपीओ पूजा त्रिपाठी द्वारा आज तक कोई जांच नहीं कराई गई ।नाम न छापने की शर्त पर विभागीय सूत्र द्वारा बताएं अनुसार सीडीपीओ फुलबेहड द्वारा प्रति आंगनबाड़ी कार्यकर्ती का वेतन निकालने के नाम पर ₹1200 प्रति माह और सहायिकाओं से ₹800 प्रतिमाह वसूली की जाती है। यह वसूली एक आंगनबाड़ी सखी द्वारा किए जाने की चर्चा आम है ।उक्त आरोप विभागीय सूत्रों द्वारा लगाए गए हैं । शायद इसीलिए उक्त आंगनबाड़ी कार्यकत्री व सहायिका के अंक पत्रों की जांच नहीं कराई जा रही है।
 
सीडीपीओ फुलबेहड की इस खाओ कमाओ कार्यशैली से आहत शिकायत करता द्वारा मुख्यमंत्री पोर्टल सहित जिला अधिकारी खीरी को लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र प्रस्तुत करके अंक पत्रों की जांच कराए जाने की मांग की है ।यदि उक्त मामले की कराई जाए निष्पक्ष जांच तो एक बड़े भ्रष्टाचार और फर्जीवाडे का खुलासा होना तय होगा और सी डी पी ओ फुलबेहड की भी तय होगी जवाब देही।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel