जमीनी विवाद का समझौता नहीं करा सके जलालपुर एसडीएम

जमीनी विवाद का समझौता नहीं करा सके जलालपुर एसडीएम

अम्बेडकरनगर। 
जमीनी विवाद के एक मामले में उपजिलाधिकारी जलालपुर के हस्तक्षेप के बाद भी समझौता नहीं हो सका जिसके चलते उन्होंने भूखंड के मुख्य भवन के बंद गेट की चाभी मालीपुर थानाध्यक्ष को सुपुर्द कर दिया। मामला जलालपुर तहसील क्षेत्र के एक महिला लेखपाल से जुड़ा होने का है।मालीपुर निवासी दस्ताबेज लेखक रमाशंकर पाल ने वर्ष 2019 में एक महिला लेखपाल को मालीपुर थाना गेट के बगल स्थित बेशकीमती जमीन में से 616 स्क्वायर फिट बैनामा कर दिया था।
 
तीन माह पूर्व रमाशंकर की मौत हो जाने के बाद परिजनों को मामले की जानकारी हुई। आरोप है कि महिला लेखपाल ने बैनामा किए गए गाटे के शेष भाग को कब्जा करने की नियत से भवन के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया।
 
मामले की शिकायत स्थानीय थाने पर कार्रवाई न होने पर पीड़ित ने भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के पूर्व सदस्य कृष्ण कुमार मिश्र से गुहार लगाई जिस पर उन्होंने एसडीएम से वार्ता कर मामले में कार्रवाई की मांग की। एसडीएम ने मंगलवार को तहसीलदार के साथ स्थलीय निरीक्षण कर दोनों पक्षों को थाने बुलाया किन्तु सुलह न होने पर गेट पर लगे ताले की चाभी मालीपुर थानाध्यक्ष को दे दिया।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष