फ्रिज का कम्प्रेशर फटने से मकान आग लगने से हड़कम्प

फ्रिज का कम्प्रेशर फटने से मकान आग लगने से हड़कम्प

स्वतंत्र प्रभात 

अलीगढ़,। थाना क्वार्सी क्षेत्र में फ्रिज का कंप्रेशर फटने से मकान में आग लगने से बड़ा हादसा सामने आया है। हालांकि इसमें किसी की जान माल़ के नुकसान की सूचना नहीं है, लेकिन आग लगने से घर में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया । हालांकि स्थानीय लोगों की सूझबूझ के चलते घर में मौजूद बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया और स्थानीय लोगों की मदद से आप पर काबू पा लिया गया।


ज़ाकिर नगर गली नंबर 5 के एक मकान में परिवार के बच्चे मौजूद थे। इस दौरान घर में रखें फ्रिज के कंप्रेसर में शॉर्ट सर्किट होने के चलते अचानक ब्लास्ट हो गया और आग लग गई और धुआं निकलने लगा घर में धुआं, ब्लास्ट और आग लगने से मौजूद बच्चों में चीख पुकार मच गई । जिसके बाद मौके पर पहुंचे पास पड़ोस के लोगों ने घर का दरवाजा खुलवाया और बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते आग ने पूरे कमरे को अपनी चपेट में ले लिया और कमरे में रखा सामान जलकर राख हो गया।

मकान मालकिन का कहना है कि घरेलू सामान के अलावा उसकी ज्वेलरी भी आग में जलकर राख हो गई है । करीब 4 से 5 लाख रुपए का नुकसान होने की आशंका उन्होंने जाहिर की है । स्थानीय लोगों ने बताया कि 112 नंबर पर कॉल की गई । इसके बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई ,लेकिन दमकल विभाग समय पर नहीं पहुंची।

स्थानीय लोगों ने बताया कि फ्रिज के कंप्रेशर फटने से कमरे की छत भी क्षतिग्रस्त हो गई है। छत फटने के साथ ही जब नीचे गिरी तो उससे पहले स्थानीय लोगों ने बच्चों को बाहर निकाल लिया था। वहीं आग पर काबू पाने के लिए लोगों ने की जी जान से कड़ी मशक्कत के बाद समरसेबल के पानी से आग पर काबू पा लिया।।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष