दो साल से स्कूल गए बिना वेतन ले रहा था शिक्षक, जानकारी पर मचा हड़कंप!।

दो साल से स्कूल गए बिना वेतन ले रहा था शिक्षक, जानकारी पर मचा हड़कंप!।

स्वतंत्र प्रभात।
प्रयागराज।
 
जिले के गांधी शांति निकेतन इंटर कॉलेज गौहनिया (जसरा) के संबद्ध प्राइमरी स्कूल में कार्यरत सहायक अध्यापक चन्द्र प्रकाश त्रिपाठी दो साल से स्कूल पहुंचे बगैर वेतन ले रहे हैं। 
 
मंडलीय उप शिक्षा निदेशक आरएन विश्वकर्मा ने मंगलवार दोपहर 2:30 बजे स्कूल का निरीक्षण किया तो उपस्थिति पंजिका पर अक्तूबर और नवंबर में शिक्षक के हस्ताक्षर नहीं थे। प्रधानाचार्य से पूछने पर पता चला कि उक्त शिक्षक लगभग दो साल से स्कूल में उपस्थित नहीं होते और न ही उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करते हैं। उनको वेतन मिल रहा है। अक्तूबर से पहले की उपस्थिति पंजिका प्रबंधक के पास है।
 
इस पर उप शिक्षा निदेशक ने नवंबर महीने का वेतन रोकते हुए प्रबंधक से दो साल का रजिस्टर तलब किया है। वहीं उपस्थिति पंजिका पर प्रवक्ता लालमणि मिश्रा के 25 व 28 नवंबर को हस्ताक्षर नहीं मिले और न ही उपस्थित थे। उनसे भी जवाब तलब किया गया है। ब्वॉयज इंटर कॉलेज सीओडी छिवकी में प्रधान लिपिक ज्ञानेश्वर प्रसाद एवं परिचारक मनोज कुमार बगैर सूचना अनुपस्थित थे।
 
राजकीय अभिनव विद्यालय दादूपुर चाका में शिक्षिका गरिमा उपाध्याय ने छात्रों की उपस्थिति/अनुपस्थिति दर्ज नहीं की थी। इसके अलावा उप शिक्षा निदेशक को राम प्रसाद एकेडमी इंटर कॉलेज गोविन्दपुरम कॉलोनी नैनी, राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दांदपुर चाका में सभी कक्षाएं चलती मिलीं ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel