कुशीनगर : एक सप्ताह के अंदर एक गांव में वायरल फीवर से तीन बच्चों की मौत, गांव में दहशत

रामकोला थाना क्षेत्र के खोटही गांव की घटना

कुशीनगर : एक सप्ताह के अंदर एक गांव में वायरल फीवर से तीन बच्चों की मौत, गांव में दहशत

कुशीनगर। जनपद के रामकोला विकास खण्ड क्षेत्र के ग्राम सभा खोटही के केरवनिया टोले पर एक सप्ताह में तीन बच्चे की मौत हो गई से गांव में खलबली मच गई है। मौत के कारण तेज बुखार का होना बताया जा रहा है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के माथे पर पसीना छुट गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में कैम्प कर रही है, मौके पर पहुंचे मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुरेश पटारिया ने गांव में पीड़ित परिवार से मिलकर विस्तृत जानकारी लिए और स्वास्थ्य विभाग की टीम को उक्त गांव में कैम्प लगाकर शेष लोगों का जांच कर ईलाज करने का आदेश दिया है।

बताते चले कि विकास खण्ड रामकोला के ग्राम सभा खोटही के केरवनिया टोले पर एक सप्ताह के अन्दर तेज बुखार के साथ झटके आने से तीन बच्चे, 7 वर्षीय सपना पुत्री अंगद की मौत मेडिकल कालेज गोरखपुर में ईलाज के दौरान हो गयी, वहीं 18 माह का हिमांशु पुत्र संदीप का पड़रौना में तथा लक्षिता पुत्री कृष्णा का महराजगंज के सरकारी अस्पताल में ईलाज के दौरान हो गयी। 

गांव में बच्चों की हो रही मौत की सुचना पर गांव में पहुंचे सीएमओ ने स्वास्थ्य विभाग की कैम्प लगाकर जांच कर समुचित ईलाज करने का निर्देश दिए,वहीं गांव में साफ सफाई को लेकर निर्देशित किये तथा पानी में दवा डाले जा रहे हैं। सीएमओ ने बताया कि एक बच्चे में जन्मजात कुछ हर्ट की दिक्कत रही और शेष दो बच्चों में तेज बुखार का कारण रहा,लक्षण इतना स्पष्ट नहीं हो पा रहा है गांव में स्थिति सामान्य है, ऐतिहातन स्वास्थ्य विभाग की टीम लगा दी गयी है नालियों में बिलिचिंग पाउडर का छिड़काव कराया जा रहा है हैण्ड पम्प में पानी के शुद्धि करण के लिए क्लोरीन डलवाया जा रहा है। मस्तिष्क ज्वर होने से संबंधित कोई लक्षण नहीं दिख रहा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष