अब एटम बम बेच के पाकिस्तान दूर करेगा अपनी कंगाली,कौन बनेगा खरीदार?

अब एटम बम बेच के पाकिस्तान दूर करेगा अपनी कंगाली,कौन बनेगा खरीदार?

सऊदी अरब को पांच परमाणु बम बेचने पर एक घंटे में 25 अरब डॉलर मिल जाएंगे। तुर्की पांच परमाणु बम के बदले पाकिस्तान को 20 अरब डॉलर दे देगा।

INTERNATIONAL NEWS:

 

सऊदी अरब को पांच परमाणु बम बेचने पर एक घंटे में 25 अरब डॉलर मिल जाएंगे। तुर्की पांच परमाणु बम के बदले पाकिस्तान को 20 अरब डॉलर दे देगा। भारत को गजवा ए हिंद के नाम से धमकी देने वाले लाल टोपी के नाम से बदनाम जैद हामिद यही नहीं रुके। बल्कि पाकिस्तान की सरकार को अपनी मिसाइल तक बेचने की सलाह दे डाली। भारत को परमाणु हम की धमकी देने वाले जैद हामिद ने पाकिस्तान की शहबाज सरकार को एटमी हथियार बेचने के लिए एक ठोस रणनीति बनाने की सलाह दी है। उसने दावा किया कि इससे पाकिस्तान की माली हालात ठीक हो जाएगी।


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कटोरा लिए कई देशों में भीख मांगते हुए दिखे, लेकिन इन सब का उन्हें कोई खास फायदा हुआ नहीं। ऐसे में अब पाकिस्तान कंगाली को दूर करने के लिए एटमी प्लान पर अमल कर सकता है। दरअसल पाकिस्तान की आर्थिक हालत को सुधारने और कटोरा पॉलिसी से निजात पाने के लिए आईएसआई के करीबी और राजनीति विश्लेषक हामिज ने सरकार को एक फॉर्मूला दिया है। उन्होंने शहबाज शरीफ सरकार को सुझाव दिया है कि पाकिस्तान को तुर्की और सऊदी अरब को परमाणु बम बेच देने चाहिए।

जैद हामिद ने कहा कि घातक हथियारों की ब्रिकी से पाकिस्तान को कभी कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उसने गौरी और गजनवी जैसे मिसाइलों तक को बेचने की हिदायत दी।  बुलेटिन ऑफ द एटॉमिक साइंटिस्ट की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के पास अभी 165 वारहेड्स का परमाणु जखीरा है। जैद हामिद के दावे के अनुसार पाकिस्तान के 5 वारहेड्स की कीमत 25 अरब डॉलर लगाई जाए तो 20 वॉरहेड्स बेचने पर वो 100 अरब डॉलर हासिल कर लेगा। 

 

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel