Bihar : मगरमच्छ के हमले में किसान घायल अनुमंडल अस्पताल में भर्ती

बगहा 2 प्रखंड के नरवल बरवल पंचायत के पोखर भिंडा सरेह की घटना

Bihar : मगरमच्छ के हमले में किसान घायल अनुमंडल अस्पताल में भर्ती

बगहा । ब्यूरो नसीम खान 'क्या'

बगहा में एक मगरमच्छ ने बुधवार की देर शाम एक किसान हमला बोल दिया। बताया जा रहा है कि किसान खेत में सिंचाई कर रहा था, इसी दौरान किसान पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया। हमले में किसान गोबरी बिन (50) बुरी तरह से जख्मी हो गया। घायल गोगरी बिन ने बताया कि कुदाल के डंडे से मारकर किसी तरह से अपने आप को मुक्त कराया। हालांकि इस दरमियान किसान का हाथ बुरी तरह से टूट गया। स्थानीय लोगों के सहयोग से घायल किसान को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए जीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। मामला बगहा 2 प्रखंड के नरवल बरवल पंचायत के पोखर भिंडा सरेह की हैं।  मिली जानकारी के अनुसार किसान गोबरी पोखर भिंडा सरेह में खेतों की सिंचाई कर रहा था। इसी दौरान मगरमच्छ ने किसान पर हमला कर दिया। दरअसल किसान पइन के माध्यम से अपने खेत में पानी डाल रहा था। इसी पइन में मगरमच्छ मेन नहर से जा पहुंचा था । अनुमंडलीय प्रभारी चिकित्सा उपाधीक्षक डॉक्टर के. बी. एन सिंह ने बताया कि किसान की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए जीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। मगरमच्छ ने किसान के हाथ पर वार किया है। ऐसे में हाथों का नस डैमेज हो गया है। बतादें कि गंडक नदी मगरमच्छों के लिए बड़ा अधिवास केंद्र है। ऐसे में गंडक नदी से मगरमच्छ निकालकर नहर में आ जाते हैं, जिसके कारण इस तरह की घटनाएं हो जाती हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष