आरेडिका महाप्रबंधक  पी,के मिश्रा ने किया कॉलोनी निरीक्षण

आरेडिका महाप्रबंधक  पी,के मिश्रा ने किया कॉलोनी निरीक्षण

 
लालगंज रायबरेली महाप्रबंधक ने आरेडिका को हरा भरा बनाने के लिए एक लाख पेड़ लगाने के लिए निर्देशित किया था। सिविल विभाग द्वारा इस दिशा  में लगातार कार्य किया जा रहा है। वृक्षों के लगने से आरेडिका के वातावरण में  प्राणवायु के घनत्व में  वृद्धि   होगी वहीं दूसरी ओर ग्रीन हाउस गैसों  के उत्पादन में कमी आएगी।
 
उपरोक्त निर्देशों   के  अनुपालन की जाँच हेतु महाप्रबंधक महोदय, ने आरेडिका के आवसीय परिसर में कॉलोनी के टाइप-2 एवं टाइप-3 क्वाटरों  के क्षेत्रों का निरीक्षण कर उपलब्ध  सुविधाओं का जायजा लिया जिसमें आवासीय परिसर  में  पानी तथा साफ-सफाई एवं कॉलोनी में पार्क तथा झूलों की व्यवस्था के समुचित रखरखाव का निरीक्षण किया और पार्क को पर्यावरण की दृष्टि से सुसज्जित करने एवं बच्चों के खेल-कूद की सुविधाओं का विस्तार करने का निर्देश  दिया। 
इसी कड़ी में कॉलोनी में रहने वाले  कर्मचारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों तथा बच्चों से कॉलोनी को बेहतर बनाने के लिए सुझाव लिए, और उन्हें भी अधिकाधिक पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया।
इस निरीक्षण के दौरान क्वाटर संख्या 2109/बी  के सुव्यवस्थित एवं  सुसज्जित लॉन एवं किचेन गार्डन, से प्रभावित होकर  रामप्रसाद (आवास धारक) को नगद पुरस्कार की घोषणा करके प्रोत्साहित किया।
 
इस अवसर पर आरेडिका के मुख्य अभियंता   एस पी यादव, उप मुख्य अभियंता नेता प्रसाद एवं घनश्याम  चौरसिया सहित उच्चाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम
मिल्कीपुर, अयोध्या। शिक्षाविद् शिवराज यादव को भारत-भूटान समरसता सम्मान से भूटान की राजधानी थिम्पू सम्मानित किया गया। शिवराज यादव परिषदीय...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष