सूरज पंचोली को बड़ी रहत कोर्ट ने किया बरी, सबूतों की कमी

सूरज पंचोली को बड़ी रहत कोर्ट ने किया बरी, सबूतों की कमी

 Bollywood:

 मुंबई में सीबीआई की एक विशेष अदालत अभिनेत्री जिया खान की खुदकुशी मामले में सूरज पंचोली को सबूतों के अभाव के कारण बरी कर दिया। कोर्ट ने कहा कि यह सबूत साबित नहीं करते कि सूरज पंचोली इस मामले में आरोपी है। वहीं साथ ही कोर्ट ने कहा कि पीड़ित पक्ष ऊपरी अदालत में अपील कर सकता है। 

बता दें कि जिया खान 3 जून 2013 को अपने घर में मृत मिली थी। अभिनेता सूरज पंचोली पर जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप था। सूरज अभिनेता आदित्य पंचोली और अभिनेत्री ज़रीना वहाब के बेटे हैं। जिया की ओर से कथित रूप से लिखे गए छह पन्नों की चिट्ठी के आधार पर सूरज को आरोपी बनाया गया था। खान अपने जुहू स्थित घर में फंदे से लटकी मिली थी।
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के अनुसार, पत्र खान ने ही लिखा था जिसे मुंबई पुलिस ने अपनी जांच के दौरान 10 जून 2013 को जब्त किया था। सीबीआई ने दावा किया था कि पत्र में सूरज के साथ खान के अंतरंग संबंधों के साथ-साथ कथित शारीरिक शोषण, मानसिक और शारीरिक यातना के बारे में बात की गई है, जिस वजह से खान ने खुदकुशी की।

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ए.एस. सैय्यद ने मामले में दोनों पक्षों की अंतिम दलीलें सुनने के बाद पिछले हफ्ते अपना फैसला 28 अप्रैल के लिए सुरक्षित रख लिया था। इस मामले में अभियोजन पक्ष की प्रमुख गवाह और जिया खान की मां राबिया खान ने अदालत से कहा कि उनका मानना है कि यह हत्या का मामला है न कि आत्महत्या का। बंबई हाईकोर्ट ने मामले की नए सिरे से जांच की मांग वाली उनकी याचिका को पिछले साल खारिज कर दिया था।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel