मिल्कीपुर में 23 मार्च शुरू होंगी परिषदीय विद्यालयों की परीक्षाएं,  57023 हजार छात्र होंगे शामिल 

मिल्कीपुर में 23 मार्च शुरू होंगी परिषदीय विद्यालयों की परीक्षाएं,  57023 हजार छात्र होंगे शामिल 

स्वतंत्र प्रभात 
 
मिल्कीपुर, अयोध्या। मिल्कीपुर में परिषदीय विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की वार्षिक परीक्षा 23 मार्च से शुरू होकर 28 मार्च तक चलेगी। परीक्षा को नकलविहीन कराने के लिए अन्य स्कूलों के शिक्षकों की ड्यूटी लगेगी। इस बार 57023 बच्चे परीक्षा में शामिल होंगे। इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने समय सारिणी घोषित कर दी है। साथ ही कक्षा पांच और आठ के बच्चों की उत्तर पुस्तिकाएं बीआरसी पर जांची जाएंगी।
तहसील क्षेत्र में 472 परिषदीय स्कूल हैं, जिनमें 57023 हजार बच्चे पढ़ते हैं। परिषदीय स्कूलों की वार्षिक परीक्षा 23 मार्च से शुरू होगी। इसमें कक्षा एक के बच्चों की मौखिक परीक्षा ली जाएगी। इसके अलावा दो से आठ तक के बच्चों की सभी विषयों की लिखित परीक्षा होगी। इसके लिए जल्द ही विद्यालयों में प्रश्नपत्र और उत्तरपुस्तिकाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।
निर्देश है कि प्रश्नपत्र का लिफाफा प्रधानाध्यापक और विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष व सदस्य की मौजूदगी में खोला जाए। साथ ही परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी न हो, इसके लिए अन्य विद्यालयों के अध्यापक अध्यापिकाओं की ड्यूटी लगाई जाएगी। अपने विद्यालय पर सिर्फ प्रधानाध्यापक और एक शिक्षक मौजूद रहेंगे। 
बेसिक शिक्षा अधिकारी अयोध्या संतोष कुमार राय ने बताया कि परिषदीय विद्यालयों में सुचारु ढंग से परीक्षा कराने के लिए तैयारी चल रही है। परीक्षा शुचितापूर्ण हो। इसके लिए निर्देशों का पालन कराया जाएगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel