अराजक तत्वों ने मूर्ति को खंडित किया, गांव में विरोध, खंडासा पुलिस ने नई प्रतिमा लगवाई

अराजक तत्वों ने मूर्ति को खंडित किया, गांव में विरोध, खंडासा पुलिस ने नई प्रतिमा लगवाई

स्वतंत्र प्रभात 

मिल्कीपुर, अयोध्या। मिल्कीपुर के खंडासा थाना क्षेत्र के कुरावन गांव में रविवार की रात अराजक तत्वों ने बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ दी। गांव के लोग जब सुबह खेतों की तरफ गए तो क्षतिग्रस्त प्रतिमा को देख भड़क गए। आनन-फानन में इसकी सूचना थाना पुलिस को दी। सूचना पाकर थानाध्यक्ष मनोज कुमार यादव पुलिस पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जांच पड़ताल शुरू की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस चौकी कंदई कला क्षेत्र के  कुरावन गांव के बाहर अंबेडकर पार्क में कई वर्षों से संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित है। रविवार रात कुछ अराजक तत्वों ने इस प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। बताया जाता है कि प्रतिमा के क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया और इलाके में तनाव व्याप्त हो गया। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के लोगों ने ही प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर माहौल खराब करने का प्रयास किया होगा । सूत्रों की मानें तो कुरावन गांव के सुरेंद्र कुमार ने पुलिस चौकी कन्दाई कला को शिकायती प्रार्थना पत्र देते हुए अराजकतत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। थानाध्यक्ष मनोज यादव ने बताया कि किसी के द्वारा ना तो पुलिस चौकी पर कोई तहरीर दी गई है और ना ही थाने पर ,फिलहाल कमेटी के सदस्यों से वार्ता करने के बाद दूसरी मूर्ति स्थापित करा दी गई है। मौजूदा समय में किसी प्रकार का आक्रोश जनता में नहीं है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष