आय जाति निवास एवं ऑनलाइन संदर्भ में रिपोर्ट ना लगाए जाने के कारण आवेदक परेशान

आय जाति निवास एवं ऑनलाइन संदर्भ में रिपोर्ट ना लगाए जाने के कारण आवेदक परेशान

स्वतंत्र प्रभात
 
उन्नाव प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक 8 फरवरी 2023 को लेखपाल संघ उन्नाव द्वारा 10 सूत्री मांग पत्र जिला अधिकारी   उन्नाव को दिया गया था। जिसमें मुख्य रुप से आय जाति निवास का मानदेय एवं फ्रॉक कटिंग का मानदेय प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का मानदेय एवं लेखपालों को खसरे का प्रिंटआउट आदि उपलब्ध कराए जाने की मांग की गई थी।
 
भुगतान न होने की स्थिति में लेखपालों ने इन परिपत्रों पर ऑनलाइन रिपोर्ट लगाने को बंद कर देने की चेतावनी भी दी थी उक्त चेतावनी देने के बावजूद भी उनके मांग पत्र पर कोई भी कार्रवाई ना होने के वजह से लेखपालों ने इन ऑनलाइन संदर्भों का कार्य बहिष्कार कर दिया जिससे जनता परेशान है लोग तहसील से लेकर लोकवाणी केंद्रों पर दौड़ लगाने के लिए मजबूर हैं।
 
लेखपाल संघ जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार पटेल ने बताया कि इससे पूर्व कई बार पूर्व जिलाधिकारी उन्नाव को कई बार लिखित मांग पत्र देने के बावजूद भी लेखपालों का मानदेय का भुगतान नहीं किया गया। जिससे आहत होकर लेखपालों ने आय जाति निवास एवं ऑनलाइन  संदर्भ में रिपोर्ट लगाना बंद कर दिया जिससे पूरे जनपद की जनता त्रस्त है। जिलाधिकारी उन्नाव द्वारा कोई भी उचित निर्णय ना लिए जाने से लेखपालों में आक्रोश पनपता जा रहा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel