नरेंद्र देव कृषि विवि कराएगा संयुक्त प्रवेश परीक्षा, एक मार्च से 20 अप्रैल तक भरे जाएंगे फार्म

नरेंद्र देव कृषि विवि कराएगा संयुक्त प्रवेश परीक्षा, एक मार्च से 20 अप्रैल तक भरे जाएंगे फार्म

स्वतंत्र प्रभात 
 
मिल्कीपुर। प्रदेश के चारों कृषि विश्वविद्यालय की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (यूपी कैटेट) को लेकर शनिवार को लखनऊ में अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में ऑनलाइन बैठक हुई। इस बार संयुक्त प्रवेश परीक्षा की जिम्मेदारी आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, अयोध्या को दी गई है। यह परीक्षा 30 व 31 मई को आयोजित होगी।परीक्षा दस शहरों में कराई जाएगी।
  शनिवार की देर शाम  स्टेयरिंग कमेटी की ऑनलाइन बैठक हुई। बैठक में चारों कृषि विवि के कुलपति, रजिस्ट्रार और कृषि शिक्षा अनुसंधान के अपर मुख्य सचिव देवेश चतुर्वेदी शामिल हुए। बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगेंगे, जिसकी निगरानी में परीक्षा होगी।
आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह ने बताया कि कानपुर अयोध्या, बांदा और मोदीपुरम कृषि विवि की संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन 30 और 31 मई को होगा। परीक्षा आचार्य नरेंद्र देव कृषि विवि अयोध्या कराएगा। परीक्षा फार्म 1 मार्च से 20 अप्रैल तक ऑनलाइन भरे जाएंगे।
 
इस वर्ष 10 शहरों में आयोजित होगी परीक्षा, बढ़ाया गया दो और केंद्र
 
कृषि विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव डॉक्टर सुशांत श्रीवास्तव ने बताया कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा पहले 8 शहरों में आयोजित होती थी, इनमें मेरठ,फैजाबाद, बरेली, लखनऊ, बांदा, कानपुर, वाराणसी हैं। इस बार झांसी व आजमगढ़ में भी परीक्षा केंद्र बढ़ाए गए हैं। जिसके चलते बुंदेलखंड और पूर्वांचल से परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना ना करना पड़े। इस दौरान परीक्षा संबंधी विषयों व अन्य मुद्दों पर भी बैठक में चर्चा हुई।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel