समाधान दिवस मे चक्कर लगाने के बावजूद नही मिल रहा फरियादियों को न्याय

समाधान दिवस में बार-बार दौड़ने के लिये मजबूर है पीड़ित

समाधान दिवस मे चक्कर लगाने के बावजूद नही मिल रहा फरियादियों को न्याय

स्वतंत्र प्रभात 
 
लालगंज रायबरेली। एक ओर जहां सरकार पीडितो को न्याय दिलाने के लिये तत्पर है वही सरकार की मंशा पर अधिकारी पानी फेरने में लगे है। तहसील में आयोति सम्पूर्ण समाधान दिवस में दर्जनो ऐसे फरियादी बार-बार अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगा रहे है लेकिन उनकी समस्या का समाधान नही हो पा रहा है। 
 
समाधान दिवस में अनेक ऐसे फरियादी रहे जो कई बार अधिकारियो के पास अपनी शिकायत लेकर दौड़ रहे है। समाधान दिवस में नुनैरा गांव की प्रेमा देवी ने बताया कि पिछले एक साल से वह परेशान है। गांव के चार लोगो ने उसका पुराना रास्ता बंद कर दिया है। जिससे उसका घर से निकलना दूभर हो गया है। पीडिता के अनुसार इससे पूर्व भी आरोपियों ने रास्ता बंद कर दिया था जिसकी शिकायत के बाद तत्कालीन उपजिलाधिकारी विजय कुमार ने दीवार को हटवाकर रास्ता खोलवा दिया है।
 
लेकिन तहसील के अधिकारियेां की मिलीभगत से एक बार फिर आरोपियों ने आम रास्ते में दीवार खड़ी कर दी है। यही नही पीडिता का आरोप है कि विरोध करने पर आरोपियों ने उसके साथ अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी भी दी है। वही अम्बारा पश्चिम गांव निवासी विजय बहादुर ने शिकायती पत्र देते हुए बताया कि गांव के ही कुछ लोगो ने इंटर कालेज के खेल मैदान समेंत खलिहान पर जबरन कब्जा कर लिया है।
 
पूरे ओरी गांव के लोगो ने तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र देकर आवारा जानवरो से निजात दिलाये जाने की मांग की है। लोगो का कहना है निर्माणाधीन ओवरब्रिज के पास दिनभर आवारा जानवर एकत्र रहते है जिसके बाद रात में वे खेतो में जाकर फसलो को नष्ट कर रहे है। समाधान दिवस में कुल 57 जिनमें राजस्व के 3 मामलो को मौके पर निस्तारित किया गया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel