शुभमन गिल ने जड़ा दोहरा शतक, ओपनिंग के लिए खुले दरवाजे

शुभमन गिल ने जड़ा दोहरा शतक, ओपनिंग के लिए खुले दरवाजे

स्वतंत्र प्रभात।

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने हैदराबाद में जीत के बाद भारत के सलामी बल्लेबाज को लेकर चल रही बहस पर विराम लगा दिया है। गिल के दोहरे शतक की बदौलत भारत ने तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में न्यूजीलैंड को 12 रन से हराया। 

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए चोपड़ा ने कहा, गिल ने अपने सनसनीखेज दोहरे शतक के साथ भारत के सलामी बल्लेबाजों के बीच बहस को समाप्त कर दिया है। चोपड़ ने कहा, 'उन्होंने (गिल) बहस खत्म कर दी है कि किसे ओपनिंग करनी चाहिए। इशान किशन के दोहरे शतक के बाद कुछ चर्चा हुई तो उससे पहले शिखर धवन को लेकर भी कुछ चर्चा हुई। कई बार यह भी महसूस किया गया कि केएल राहुल सही नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं लेकिन अब यह बिल्कुल स्पष्ट है कि शुभमन गिल को ओपनिंग करनी चाहिए।' 

गिल से हमारा मतलब शीर्ष पर क्रिकेट खेलना है, उन्होंने कहा, भारत ने पिछले दो महीनों में दो दोहरे शतक बनाए हैं। चोपड़ा ने कहा, 'वह शीर्ष पर एकदिवसीय क्रिकेट खेलने के लिए है। भारत ने पिछले डेढ़ से दो महीनों में दो दोहरे शतक बनाए हैं। ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था और यहां शुभमन गिल का न्यूजीलैंड के खिलाफ। गजब काम किया, बच्चा कितनी अच्छी बल्लेबाजी करता है। 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि 50 ओवर का प्रारूप गिल के लिए सबसे अच्छा है, उन्होंने कहा कि जब भी वह बल्लेबाजी करते हैं, तो वह बहुत ही शालीनता से करते हैं। चोपड़ा ने कहा, 'रोहित शर्मा शुरू में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और शुभमन गिल उनके लिए दूसरी भूमिका निभा रहे थे। हालांकि रोहित, विराट कोहली और इशान किशन आउट हो गए लेकिन शुभमन गिल दूसरे छोर से हिट करते रहे। यह प्रारूप उन्हें सबसे ज्यादा सूट करता है। जब वह बल्लेबाजी करते हैं, तो करते हैं।' यह एक बहुत ही सुंदर फैशन में है। वह 1000 वनडे रन के आंकड़े तक पहुंचने वाले सबसे तेज भारतीय हैं। यह भी आश्चर्यजनक है और अगर कोई बच्चा 350 के टीम स्कोर में 200 का स्कोर करता है तो तालियों का पात्र है। वह छक्के मार रहा था। अंत ऐसा लगा जैसे मैच एक वीडियो गेम पर खेला जा रहा था। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel