यूरिया की किल्लत, बरकरार सहकारी समितियों पर खाद के लिए किसान लगा रहे चक्कर

यूरिया की किल्लत, बरकरार सहकारी समितियों पर खाद के लिए किसान लगा रहे चक्कर

स्वतंत्र प्रभात 
सहजनवां /गोरखपुर। इस वर्ष जिले मे किसानों को खाद की समस्या से कम जूझना पड़ रहा है एक तरफ जहां जिलेभर में यूरिया खाद सहकारी समितियों पर लगभग समय पर पहुची है। और कृषि विभाग की ओर से इसका दावा भी किया जा रहा है लेकिन सहजनवां तहसील अन्तर्गत पाली ब्लॉक क्षेत्र के सहकारी समिति बरईपार,रिठुआखोर और सेमरढाडी़ तीनो केन्द्रो मे कही पर भी समाप्त होने के बाद भी अभी तक खाद ना पहुंचने से किसान परेशान है तथा लगातार सहकारी समितियों के चक्कर लगा रहे है।
 
रवि की बुवाई के समय भी यहां के किसानों को डीएपी के लिए भटकना पड़ा और अधिकांश किसानों ने महंगे दामों पर डीएपी खरीद कर किसी तरह बुवाई की अब गेहूं की सिंचाई के बाद यूरिया के छिड़काव के लिए किसान परेशान है लेकिन यहां मौजूद सहकारी समितियों पर यूरिया उपलब्ध न होने से किसान परेशान है वही बाजारों में दुकानदार महंगे दामों पर यूरिया बेच रहे हैं। ऐसे में किसानों के गेहूं की फसल की पैदावार प्रभावित होते नजर आ रही है।
   
जिला पीसीएफ प्रबंधक अखिलेश कुमार से जानकारी लेने की कोशिश की गई तो उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।
उक्त संदर्भ में बात करने पर एआर कोआपरेटिव सुनील कुमार गुप्ता ने बताया समितियों पर खाद लगातार भेजी जा रही है लेकिन यदि कहीं पर खाद समाप्त हो गया है तो पीसीएफ को निर्देशित कर जल्द ही खाद उपलब्ध कराई जाएगी।।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel