लोधेश्वर महादेवा मंदिर के गर्भ गृह का ताला चोरों ने तोड़ा

लोधेश्वर की चांदी की चरण पादुका सहित हजारों की नकदी हुई गायब

पूर्व में भी कई बार चोरों ने महादेवा के पवित्र मंदिर लोधेश्वर का ताला तोड़कर चोरियों का दिया है अंजाम महादेवा चौकी पुलिस हाथ पर हाथ रख कर बैठी रहती है

स्वतंत्र प्रभात 
 
रामनगर बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के सुप्रसिद्ध तीर्थ स्थल लोधेश्वर महादेवा धाम में विराजमान आदि देव महादेव के चांदी के चरण पादुका व दानपात्र से हजारों की नगदी अज्ञात चोर उड़ा ले गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना रामनगर अंतर्गत पुलिस चौकी महादेवा स्थित लोधेश्वर महादेवा के गर्भ ग्रह में सोमवार की बीती रात ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। सुबह होने पर मंदिर पुजारी ने देखा कि ताला टूटा हुआ है और अंदर भगवान की चांदी के चरण पादुका गायब थे तथा दानपात्र उल्टा पुल्टा था उसमें से भी धनराशि गायब थी।
 
बता दे यह कोई पहली घटना नहीं है लोधेश्वर महादेवा मंदिर में 2 माह के अंतराल पर चोरी चकारी की घटनाएं हुआ करती हैं फिर भी मंदिर की व्यवस्था करने वाले जिम्मेदार हाथ पर हाथ धरे बैठे रहते हैं।जिसका नतीजा है कि चोर आए दिन सोने चांदी के आभूषण नगदी सिक्के आदि चुराते रहते हैं। दिखावे के लिए मंदिर परिसर के गर्भ ग्रह में कैमरा लगा हुवा है लेकिन निगरानी करने वाला कोई आपरेटर नहीं है।
 
अधिकांश सीसीटीवी कैमरे संचालित ही नहीं है।इस संबंध में लोधेश्वर के मठ रिसीवर हरिप्रसाद द्विवेदी से वार्ता की गई तो उन्होंने बताया कि सुबह चोरी की जानकारी हुई है स्थानीय थाने पर सूचना दी जाएगी।महादेवा के ग्राम प्रधान अजय तिवारी ने बताया कि चोरों की वजह से महादेवा धाम अपवित्र हो रहा है। इसके लिए पुलिस प्रशासन को कार्रवाई के लिए सूचना दी जाएगी और हम सभी भी निगरानी रखेंगे।
 
 

About The Author: Abhishek Desk