पीलीभीत शत्रु संपत्ति पर प्लाटिंग काटने का मामला जा पहुंचा गृह सचिव के दरबार

पीलीभीत शत्रु संपत्ति पर प्लाटिंग काटने का मामला जा पहुंचा गृह सचिव के दरबार

स्वतंत्र  प्रभात 
 
पीलीभीत। शेरपुर कला की मीनारा हवेली एक बार फिर चर्चा में है , शेरपुर के नवाबों की इस हवेली के साथ शत्रु संपत्ति और सीलिंग की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत गृह सचिव से की गई हैं। शेरपुर कला में नवाबों की संपत्ति आज भी विवादों के बीच गिरी हुई है और पूरे मामले में कई शिकायतें की गई। संपत्ति को लेकर मुकदमेदारी भी जग जाहिर है।
 
अब एक बार फिर उसी मामले में नए सिरे से शेरपुर कलां के वसीम बेग पुत्र खलीक बेग ने मीनारा हवेली को शत्रु संपत्ति और वक्फ बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्जे दारी के मामले में पुरातन विभाग से लेकर गृह सचिव नई दिल्ली को पत्राचार किया है। उन्होंने शेरपुर कलां के ही तमाम लोगों पर अवैध कब्जे दारी का आरोप लगाया है।
 
वक्फ बोर्ड और सीलिंग भूमि पर अनाधिकृत रूप से कब्जे का मामला
 
साथ ही जिले के एक माननीय का भी उल्लेख करते हुए संपत्ति को खुर्द-खुर्द होने से बचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा निदेशक सीबीआई, केंद्रीय सतर्कता आयोग, निदेशक आर्थिक अपराध शाखा शासन उत्तर प्रदेश को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।
 
शिकायत में उल्लेख किया गया है कि सुन्नी वक्फ बोर्ड में दर्ज संपत्ति को भी अवैध कब्जे दार प्लाटिंग काटकर कब जा कर रहे हैं। मामले की प्रतिलिपि जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, संजय सिंह गंगवार गन्ना राज्यमंत्री और पुलिस अधीक्षक के साथ उप जिला अधिकारी पूरनपुर को भी भेजी गई है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel