सैकड़ो लोगो की ये नाली बानी सरदर्दी इसका जिम्मेदार कौन

सैकड़ो लोगो की ये नाली बानी सरदर्दी इसका जिम्मेदार कौन

स्वतंत्र प्रभात 
 
कोथावां/हरदोई- ब्लाक मुख्यालय से लगे ग्राम पंचायत काकूपुर में अवैध ढंग से प्रधान द्वारा नाली का निर्माण कराने का आरोप लगाते हुए  तमाम ग्रामीणों द्वारा बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी सहित मानवाधिकार आयोग को आईजीआरएस के माध्यम से शिकायत की गई। लोगों ने खड़ंजा किनारे बाबा साहब भीमराव अंबेडकर प्रतिमा के समीप आबादी की भूमि पर नाली का निर्माण बिना स्वीकृति व मापदंडों के अनुरूप न कराने की बात कहते हुए निर्माण कार्य रुकवाने की मांग की, ताकि पानी निकासी का कार्य सही हो सके।
 
मौके पर उपस्थित तमाम महिला पुरुष ग्रामीणजनों के अनुसार बिना स्वीकृति के तकनीकी मापदंडों का उल्लंघन करते हुए नाली निर्माण कराना शुरू कर दिया। जिस जमीन के पास नाली पर निर्माण कराने की बात कहते हुए प्रधान ने लंबा सिमेंटेड पाइप डलवाने की बात कही है वहां पाइप की आवश्यकता नहीं है पाइप पड़ जाने से कूड़ा कचरा अधिक इकट्ठा होने लगेगा जिससे नज़दीक स्थित बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा व उनके नाम दर्ज भूमि पर कूड़े के अंबार लग जाएंगे। गंदगी फैलेगी।
 
जिस नाली में सीमेंटेड पाइप डलवाए जाने की तैयारी की जा रही है वहां पाइप की आवश्यकता बिल्कुल नहीं है केवल नाली बनाए जाने की जरूरत है। आगे पानी की निकासी होने में दिक्कत हो रही है। सभी ने निर्माण कार्य ना कराने की मांग की है। गांव के हरपाल, सूरजपाल, कमलेश, राजेश कुमार ने बताया कि दलित होने के नाते वर्तमान प्रधान दबंगई कर रहे हैं और हम सभी को प्रताड़ित करने जैसे कार्य कर रहे हैं। वही ग्राम पंचायत के वर्तमान प्रधान रामप्रताप ने बताया कि मौके पर गहरी नाली है जिसका ईटों से निर्माण कराने पर टूट सकती है बड़े-बड़े वाहन निकलते हैं इसके कारण मजबूत नाली बनाने हेतु सीमेंटेड पाइप डलवाया जाएगा। कोई जबरदस्ती नहीं की जा रही है नियमानुसार कार्य कराया जाएगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel