पहाड़ापुर में 125 बोरी नॉट फॉर सेल सीमेंट मिलने पर दुकानें सील

उपजिलाधिकारी कर्नलगंज हीरालाल के निर्देश पर हुई कार्रवाई 

पहाड़ापुर में 125 बोरी नॉट फॉर सेल सीमेंट मिलने पर दुकानें सील

रविवार को इनकम व सेल्स टैक्स की टीम ने मौके पर पहुंचकर गहन छानबीन करके दुकानदार का लिया बयान

स्वतंत्र प्रभात 
 
 
 
 गोण्डा। स्थानीय तहसील के थाना कटरा बाजार क्षेत्र अन्तर्गत पहाड़ापुर में एक दुकान में नॉट फॉर सेल (बिक्री के लिए नहीं) लिखी सीमेंट की बोरी रखी होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उपजिलाधिकारी के निर्देश पर
 
 
 
शनिवार की देर शाम तीन दुकानों को सील कर दिया गया। वहीं दुकान पर रखी 125 बोरी सीमेंट पकड़े जाने के बाद रविवार को इनकम व सेल्स टैक्स की टीमें मौके पर पहुंची और गहन छानबीन कर दुकानदार का बयान लिया । 
 
 
 
मामला तहसील कर्नलगंज के थाना कटरा बाजार क्षेत्र के अन्तर्गत पहाड़ापुर चौकी के समीप ग्राम पंचायत पहाड़ापुर चौराहे के पास स्थित केके ट्रेडिंग कंपनी के दुकान पर नाट फार सेल सीमेंट बिक्री हेतु रखे होने का वीडियो वायरल होने पर शनिवार की शाम को उपजिलाधिकारी के निर्देश पर शनिवार की देर अधिकारियों की पहुंची टीम की मौजूदगी में 125 बोरी सीमेंट पकड़ी और दुकान को सील कर दिया गया।
 
 
 
 
वहीं दुकान पर रखी सीमेंट पकड़े जाने के बाद रविवार को इनकम व सेल्स टैक्स की टीमें मौके पर पहुंची जहाँ 100 की जगह दुकान से 125 बोरी सीमेंट निकली। सीमेंट रखाने में आया क्षेत्रीय विधायक का नाम आया है। वहीं बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान बगैर लाइसेंस मिली। वहीं निरीक्षण के दौरान उक्त बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान का रजिस्ट्रेशन नहीं मिला और सरकारी सीमेंट का कोई लेखा-जोखा नहीं मिला।
 
 
 
दुकान मालिक ने कहा 100 बोरी सीमेंट क्षेत्रीय विधायक ने रखाई है।जिसके संबंध में दुकान मालिक ने एसडीएम को लिखित बयान दिया है। दुकानदार शुक्ला ने बताया कि 400 रुपये में सीमेंट की भरी बोरी बेच रहा हूं। इस मौके पर उपजिलाधिकारी, तहसीलदार कर्नलगंज,चौकी प्रभारी पहाड़ापुर अभिषेक मिश्र सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।
 
 
 
इस संबंध में उप जिलाधिकारी हीरालाल ने बताया कि शनिवार की देर शाम उन्हें थाना कटरा बाजार क्षेत्र के पहाडा़पुर के पास एक दुकान में नॉट फॉर सेल लिखी सीमेंट की बोरियां रखी होने का वीडियो प्राप्त हुआ और शिकायत मिली,जिस पर मौके पर नायब तहसीलदार अनीश सिंह को भेजा गया तो दुकानदार दुकान बंद करके फरार हो गया था।
 
 
 
 
काफी इंतजार के बाद देर शाम सीमेंट रखी दुकान का कोई पहचान ना होने के कारण तीन दुकानों को सील कर दिया गया था और रविवार को संबंधित विभागों की टीम को बुलाकर जाँच कराई गयी है जिसकी रिपोर्ट मिलते ही दोषी जनों के विरुद्ध सुसंगत कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel