चीन के कई बड़े शहरों में बढ़ा कोरोना का संक्रमण: लगाना पड़ा लॉकडाउन 

चीन के कई बड़े शहरों में बढ़ा कोरोना का संक्रमण: लगाना पड़ा लॉकडाउन 

स्वतंत्र प्रभात 

एक बार फिर से चीन ने कई शहरों में कोविड टेस्टिंग बढ़ा दी है और क्वारंटाइन नियमों को कठोर कर दिया है। जिन शहरों में ये कदम उठाए जा रहे हैं, उनमें फाइनेंशियल हब शंघाई और शेनझेन आदि शामिल हैं। कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के बाद से स्थानीय प्रशासन स्कूलों, थिएटर्स, जिमों आदि को बंद करवा रहा है। हालांकि, किसी भी बड़े शहरों में लॉकडाउन का ऐलान नहीं किया गया है।  

पिछले कुछ दिनों में शंघाई में 47 नए कोविड -19 के मामले दर्ज किए गए, जोकि 13 जुलाई के बाद से सबसे अधिक हैं। वहीं, चीन में सोमवार को 2089 कोरोना के मामले सामने आए थे। न्यूज एजेंसी एएफपी की एक रिपोर्ट के अनुसार, शंघाई में सोमवार को हजारों लोगों को बंद कर दिया गया। शहर के 2,100 से अधिक घर प्रभावित हुए। 16 अक्टूबर को चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का कार्यक्रम है, जहां माना जा रहा है कि राष्ट्रपति शी जिनपिंग को नेतृत्व का विस्तार मिलेगा। इन सबसे पहले प्रतिबंधों को बढ़ाया जा रहा है।

अगस्त के बाद से संक्रमण सबसे अधिक हो गया है। शंघाई को इस साल अप्रैल-मई में दो महीने के कठिन लॉकडाउन का सामना करना पड़ा था। सोमवार को स्थानीय प्रशासन ने घोषणा की कि उसके सभी 16 जिलों में 10 नवंबर तक सप्ताह में दो बार सामूहिक टेस्टिंग की जाएगी। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश प्रवासी पीटर ली को उनके 7 वर्षीय बेटे के साथ एक होटल में क्वारंटाइन होना पड़ा, जब उन्हें बताया गया कि उनके अपार्टमेंट ब्लॉक को बंद किया जाएगा। उनकी पत्नी को शंघाई में उनके घर में बंद कर दिया गया था। स्थानीय प्रशासन ने उन सभी लोगों के लिए तीन-दिवसीय होम क्वारंटाइन और चार-दिवसीय सेल्फ हेल्थ मॉनिटरिंग का आह्वान किया है, जो कोरोना के मरीजों के संपर्क में आए हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel