मऊ निगोहां में बारिश से दशहरा मेला हुआ स्थगित

मऊ निगोहां में बारिश से दशहरा मेला हुआ स्थगित

मऊ निगोहां में बारिश से दशहरा मेला हुआ स्थगित



 

लखनऊ। 


मोहनलालगंज लगातार बारिश होने से एक ओर जनजीवन प्रभावित हुआ वही मोहनलालगंज मऊ में लगने वाला ऐतिहासिक दशहरा मेला स्थगित करना पड़ा वही निगोहा में लगने वाला बाल दशहरा मेला को कमेटी को स्थगित करना पडा दोनों ही जगह मेला न लगने के चलते आये हुए महिलाओं बच्चों व पुरषों को मायूस होकर घर लौटना पड़ा।


 वही मेले में आये दूरदराज से दुकानदारों को भी जलभराव से काफी नुकसान उठाना पड़ा वही सबसे ज्यादा नुकसान चाट व चाऊमीन  खुमचा  व मेले में जलेबी बेचने वालों का भारी नुकसान हुआ हलाकि निगोहा में बाल दशहरा मेला कमेटी ने मेले की अगली तारीख भी निर्धारित कर दी है। कस्बे में लगने वाला दशहरा मेला 14 अक्टूबर को लगेगा।ज्ञात हो कि बुधवार को विजय दशमी पर्व पर  प्राचीन  दशहरा मेला  इस बार 5 अक्टूबर को यह मेला सम्पन्न होना था

 लेकिन जिसके लिए कमेटी ने दिन रात एक कर मेले की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई। पुलिसबल भी अपनी टीम के साथ मुस्तेद थी फायरब्रिगेड महिलापुलिस बल मौजूद था। लेकिन लगातार हो रही वारिश ने आखिकार कमेटी की दिनरात की गई मेहनत पर पानी फेर दिया।मेले को स्थगित करना पड़ा। कार्यवाहक अध्यक्ष व प्रबंधक  ने बताया कि कस्बे से लेकर क्षेत्र के गांवों इस मेले के प्रति काफी उत्साह था लेकिन लगातार वर्ष होने से उत्साह में ब्रेक लगा दी। देर रात से हो रही वर्षो के कारण मेला कार्यक्रमों को रद्द करना पड़ा  मौके पर पुलिस ने मेला क्षेत्र का मुआयना किया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel