बुढ़ापे का सहारा बने पैसे लूटने के बाद दर-दर की खा रहा है ठोकरें, केस दर्ज ,पर नहीं मिला न्याय

बुढ़ापे का सहारा बने पैसे लूटने के बाद दर-दर की खा रहा है ठोकरें, केस दर्ज ,पर नहीं मिला न्याय

बुढ़ापे का सहारा बने पैसे लूटने के बाद दर-दर की खा रहा है ठोकरें, केस दर्ज ,पर नहीं मिला न्याय

जलालाबाद- शाहजहांपुर। 

जलालाबाद के मोहल्ला यूसुफजई निवासी ओसीएफ फैक्ट्री के रिटायर्ड कर्मचारी खुश नूद हसन खान ने बताया कि उनके पड़ोस के ही रहने वाले साबिर व हाफिज जो की चूड़ी की दुकान का काम करते हैं लोगों से षडयंत्र पूर्वक कमेटी डालने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी कर ली है ।उन्होंने भी उनके झांसे में आकर 1265000 दिए थे। 

परंतु जब उन्होंने अपने पैसे मांगे तो इन लोगों ने आनाकानी की। जिस पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया परंतु अभी तक आरोपियों ने उनके पैसे वापस नहीं किए ।खुशनूद हसन खान ने बताया कि वह ऑर्डिनेंस क्लोथिंग फैक्ट्री शाहजहांपुर में कर्मचारी थे और वहां से रिटायर होने पर पैसा मिला था। इन पैसों पर पड़ोस के ही रहने वाले मोहल्ला सादुल्ला गंज निवासी साबिर हाफीज ,इरशाद ,फरियाद आदि की नजर लग गई। वे उनके पास पहुंचे और कहा कि तुम पेशन पर निर्भर हो। 

कमेटी में पैसा डाल दिया करो जिससे तुम्हारी आमदनी बढ़ जाएगी ।उनके विश्वास में आकर उन्होंने एक लाख की कमेटी मैं जमा किया। जिसमें उनको 50000 का फायदा हुआ। विश्वास घातियो ने इस तरीके से उन्होंने 9 कमेटियों में करीब ₹900000 जमा करा लिया । यह सब लिखा पढ़ी एक रजिस्टर में करते थे। इसके बाद यह लोग रात में कहीं फरार हो गए। फरार होने के बाद कस्बे में हड़कंप मच गया। मामला संगीन होने पर खबरें अखबारों व मीडिया में खबरे चलाई गई तब जाकर आरोपियों पर केस दर्ज किया गया।

 केस दर्ज करने के बाद भी रिटायर्ड कर्मचारी का 1265000 अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है ।अपनी जिंदगी की गाढ़ी कमाई लूट जाने के बाद बुजुर्ग न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है।वही इस संबंध में विवेचना कर रहे वरिष्ठ उपनिरीक्षक मान बहादुर सिंह ने बताया कि मामले की जांच प्रक्रिया चल रही है। और जल्द ही आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दोनों पक्षों से अपने अपने साक्ष्य प्रस्तुत करने को कहा गया है ।जिसमें आरोपी साक्ष्य देने से बचने के लिए फर्जी मुकदमे का सहारा लेने की कोशिश कर रहे हैं ।जिसका इस घटना से कोई लेना देना नहीं है।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024