राजस्थान कांग्रेस में मामला गंभीर, लगभग 92 विधायकों ने दी इस्तीफे की धमकी

राजस्थान कांग्रेस में मामला गंभीर, लगभग 92 विधायकों ने दी इस्तीफे की धमकी

स्वतंत्र प्रभात 

कांग्रेस पार्टी में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के बीच राजस्थान कांग्रेस में नया घमासान शुरू हो गया है। दरअसल, सूत्रों के हवाले से खबर है कि राजस्थान कांग्रेस के 107 में से करीब 80 से अधिक विधायकों ने स्पीकर सीपी जोशी के सामने इस्तीफे की पेशकश कर दी है। बताया जा रहा है कि यह सभी विधायक गहलोत गुट के हैं और यह सभी सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनने के खिलाफ हैं। बताया जा रहा है कि करीब 90 विधायक बस में सवार होकर सीपी जोशी के आवास पर पहुंचे थे और उन्होंने स्पीकर के समक्ष इस्तीफा सौंपने की पेशकश की है।
इस साल के राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में क्रॉस वोटिंग के लिए भाजपा से निष्कासित विधायक शोभा रानी कुशवाहा भी सीपी जोशी के आवास पर हैं और बताया जा रहा है कि उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें कि आज अशोक गहलोत के आवास पर विधायक दल की एक बैठक होनी थी। इस बैठक से पहले ही 90 से अधिक विधायक बागी हो गए हैं।

सीएम चुनने में नहीं ली जा रही राय सलाह- विधायक
रिपोर्ट के अनुसार, जिन विधायकों ने सचिन पायलट के खिलाफ इस्तीफा दिया है वो सीपी जोशी के यहां जाने से पहले कांग्रेस के विधायक शांति धारीवाल के घर पर इकट्ठा हुए थे। यहां सभी ने अपना इस्तीफा देने का फैसला किया। बागी विधायकों का कहना है कि मुख्यमंत्री के चयन में उनकी राय नहीं ली जा रही है, इसलिए वो इस बात से बेहद नाराज हैं।

अशोक गहलोत लड़ रहे हैं कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव आपको बता दें कि राजस्थान में जब से अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया है, तभी से राजस्थान की सियासत में घटनाक्रम शुरू हो गए हैं। पहले गहलोत की ओर से यह बात सामने आई थी कि वो कांग्रेस अध्यक्ष के साथ-साथ राजस्थान के सीएम का भी पद संभाले रखना चाहते हैं, लेकिन बाद में गहलोत ने इन बातों को खारिज किया और इस बात का संकेत दिया कि सचिन पायलट को सीएम बनाया जाना चाहिए, लेकिन अब पायलट के खिलाफ पार्टी में बगावत हो गई है।

About The Author: Swatantra Prabhat