महान सम्राट अशोक के आदर्शो पर चल रहे युवा, सम्राट अशोक की जयंती पर एक जुट हुए यूवा, मनाई गई जयंती

महान सम्राट अशोक के आदर्शो पर चल रहे युवा, सम्राट अशोक की जयंती पर एक जुट हुए यूवा, मनाई गई जयंती

महान सम्राट अशोक के आदर्शो पर चल रहे युवा, सम्राट अशोक की जयंती पर एक जुट हुए यूवा, मनाई गई जयंती

त्रिवेदी गंज बाराबंकी 


बाराबंकी जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सकुशल सम्पन्न हुआ एमएलसी चुनाव के लिए जिले के सभी 15 ब्लाकों पर बनाए गए बूथों पर सकुशल मतदान हुआ। यहां सभी जनप्रतिनिधि पहुंचकर वोट किया। प्रत्येक केंद्र पर मजिस्ट्रेट की निगरानी में मतदान कराया गया मतदान। सुबह 8 बजे से शुरू हुए इस मतदान में सभी मतदाताओं ने बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया। 

वही दोपहर 4 बजे तक सभी 15 ब्लाकों पर 99.16 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ। चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण संपन्न हो इसके लिए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। सभी 15 मतदान केन्द्रों की सुरक्षा व्यवस्था में क्षेत्रीय सीओ, 22 थानाध्यक्ष, भारी संख्या में पुलिस बल के साथ दो कम्पनी अर्धसैनिक बलो की तैनात की गई थी। 15 मतदान केन्द्रों पर 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट व 6 जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किए गये थे। जिन पर पूरी सुरक्षा और पारदर्शिता के साथ चुनाव कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बाराबंकी जिले में विधान परिषद पद के लिए सकुशल मतदान सम्पन्न हुआ है।

 यहां से भारतीय जनता पार्टी ने अंगद कुमार सिंह और समाजवादी पार्टी ने राजेश यादव उर्फ "राजू" को प्रत्याशी बनाया है। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में राम धीरज चुनाव मैदान में हैं। चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए अधिकारी लगातार भ्रमण कर विभिन्न मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हुआ है और शाम 4 बजे समाप्त हुआ।

 वहीं 12 अप्रैल को मतगणना होगी। बाराबंकी जिले में 2853 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुनाव लड़ रहे तीन उम्मीदवारों के भाग का फैसला करेंगे। जिले के सभी 15 मतदान केन्द्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतेज़ाम किया गया था। सुरक्षा व्यवस्था में क्षेत्रीय सीओ, 22 थानाध्यक्ष, भारी संख्या में पुलिस बल के साथ अर्धसैनिक बलो की तैनात की गई हैं। 

15 मतदान केन्द्रों पर 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट व 6 जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किए गये ते। जिन पर पूरी सुरक्षा और पारदर्शिता के साथ चुनाव कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel