मलिहाबाद विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीणों ने बढ़चढ़कर किया मतदान

मलिहाबाद विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीणों ने बढ़चढ़कर किया मतदान

मलिहाबाद विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीणों ने बढ़चढ़कर किया मतदान

लखनऊ/मलिहाबाद


मलिहाबाद विधानसभा के मलिहाबाद ब्लॉक के 117 व माल के 139 बूथो पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक सभी में उत्साह देखने को मिला। कई जगह बुजुर्ग व बीमार मतदाता परिजनों के सहारे पहुंच कर वोट डालने पहुंचे वही हजारों लोग मतदाता लिस्ट में नाम ना होने से मताधिकार के प्रयोग से वंचित भी रह गए।

मलिहाबाद विधानसभा सुरक्षित सीट पर दसों प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो गया है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भारी भीड़ रही विकासखंड मलिहाबाद के 117 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान चला तो दूसरी तरफ मतदाता सूची में नाम गायब होने की शिकायतें खूब आई वहीं मतदान केंद्रों पर बनाए गए सेल्फी केंद्र तक मोबाइल ना ले जाने के कारण युवा मतदाताओं में भारी आक्रोश दिखा मतदाता बोले कि जब शासन स्तर से सेल्फी की व्यवस्था की गई फिर सुरक्षा बलों द्वारा सेल्फी केंद्र तक मोबाइल पर रोंक क्यों?

मतदाता सूची में नाम ना होने से हजारों मतदाता मायूस

एक तरफ सरकार मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जागरूकता अभियान चला रही है वहीं दूसरी ओर पोलिंग बूथों पर मतदाता वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने से अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर सके। इनमें सभी ऐसे मतदाता थे जो वर्षों से मतदान करते आए हैं, लेकिन इस बार उनका नाम नहीं होने से वह मायूस लौट गए। जबकि ऐसे भी मतदाता थे जिनका नाम सूची में दो बार दर्ज था।
मलिहाबाद विधानसभा में मिर्जागंज सहित 6 मॉडल बूथ बनाए गए जहां पर लोगों को वोट डालने के लिए अन्य मतदान केंद्रों से अधिक सुविधाएं मुहैया करवाई गई।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel