योगी आदित्यनाथ जी ने लिया पूज्य ज्ञानमती माताजी का आशीर्वाद।

योगी आदित्यनाथ जी ने लिया पूज्य ज्ञानमती माताजी का आशीर्वाद।

योगी आदित्यनाथ जी ने लिया पूज्य ज्ञानमती माताजी का आशीर्वाद।

 सीतापुर हस्तिनापुर स्थित जम्बूद्वीप स्थल पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहुंचकर सर्वोच्च जैन साध्वी गणिनीप्रमुख श्री ज्ञानमती माताजी का मंगल आशीर्वाद प्राप्त किया। पूज्य माताजी ने योगी जी से आध्यात्मिक चर्चा करते हुए कहा कि अयोध्या तीर्थ को आकाश की ऊंचाईयों तक लेकर जाना है एवं प्रदेश के लिए अभी बहुत कार्य करना हैै। पूज्य माताजी ने योगीजी को आशीर्वाद देते हुए कहा कि आप 100 वर्ष तक जियें एवं इसी प्रकार से उत्तरप्रदेश का विकास एवं प्रदेश की जनता के कल्याण के लिए कार्य करते रहें। प्रबंध मंत्री विजय कुमार जैन ने बताया कि इसी श्रृंखला में संस्थान के अध्यक्ष कर्मयोगी पीठाधीश स्वस्तिश्री रवीन्द्रकीर्ति स्वामीजी ने माननीय योगी जी को वस्त्र एवं पगड़ी पहनाकर स्वागत किया।

पूज्य माताजी ने साहित्य प्रदान किया एवं प्रज्ञाश्रमणी आर्यिका श्री चंदनामती माताजी ने जम्बूद्वीप तीर्थ की प्रतिकृति का प्रतीक चिन्ह दिया एवं कुलाधिपति सुरेशचंद जैन-मुरादाबाद, अनिल कुमार जैन संघपति-दिल्ली, मनोज जैन, राकेश जैन-मेरठ, प्रतिष्ठाचार्य विजय कुमार जैन-जम्बूद्वीप, डॉ. जीवन प्रकाश जैन-जम्बूद्वीप, अक्षत जैन-मुरादाबाद ने प्रतीक चिन्ह देकर माननीय मुख्यमंत्री जी का अभिनंदन एवं स्वागत किया। जम्बूद्वीप तीर्थ का मनोरम दृश्य देखकर माननीय मुख्यमंत्री जी गदगद हो गये एवं हस्तिनापुर तीर्थ की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel