बसपा-सपा नेता में पडरौना सीमा विस्तार की श्रेय को लेकर रार

बसपा-सपा नेता में पडरौना सीमा विस्तार की श्रेय को लेकर रार

 इस मामले की पैरवी करने वाले सपा नेता शाहिद लारी ने अपने आवास पर पत्रकारों को बताया

पडरौना,कुशीनगर

 

बसपा के नेता और पूर्व राज्य मंत्री जावेद इकबाल के द्वारा शनिवार को पत्रकारों से कहा कि नगर पालिका परिषद पडरौना का सीमा विस्तार कराने में मेरा श्रेय रहा।इस बयान के बाद सपा के वरिष्ठ नेता शाहिद लारी ने कहा पडरौना नगरपालिका सीमा विस्तार के लिए वर्ष 2007 से ही लगातार जिलाधिकारी के माध्यम कई बार पत्रावली भेज कर प्रदेश सरकार से सीमा विस्तार की मांग करते रहे।

इसके बाद कुशीनगर और हाटा को नगरपालिका का सीमा विस्तार हुआ था। जनपद की सबसे पुरानी पडरौना नगरपालिका सीमा विस्तार के प्रस्ताव को 70 साल से राजनीतिक दलों के बीच फसी नगर सीमा विस्तार रुका रहा ।

इस मामले की पैरवी करने वाले सपा नेता शाहिद लारी ने अपने आवास पर पत्रकारों को बताया कि सीमा विस्तार के लिए कई बार प्रयास करने के बावजूद जब इन्हें सरकार से न्याय नही मिला तो मजबूर होकर शाहिद लारी ने 10 अगस्त 2017 को उच्च न्यायालय इलाहाबाद में याचिका दायर की थी। उन्होंने बताया कि न्यायालय में लंबी लड़ाई लड़ने के बाद संघर्ष सफल हुआ है।

उन्होंने आगे कहा कि नगरपालिका परिषद पडरौना सीमा विस्तार के लिए अधिवक्ताओं, मीडिया, व्यापारियों, छात्रों, सामाजिक संगठनों के साथ साथ राजनीतिक दलों, युवाओं और किसानों के साथ क्षेत्र वासियों के अलावा जदयू के जिलाध्यक्ष श्याम बाबू मोदनवाल समेत सिविल सोसाइटी के गिरीश चंद्र चतुर्वेदी और पूर्व सभासद प्रमोद श्रीवास्तव नगर सीमा विस्तार करने में कदम से कदम मिलाकर चलने के बाद हाईकोर्ट के आदेश पर नगर पालिका परिषद पडरौना का अधिकारियों ने सीमा विस्तार करने का कार्य पूरा किया। ऐसे में बसपा नेता जावेद इकबाल को अकेले श्रेय लेने का बयान देने से पहले एक बार सोचना चाहिए था।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel