प्रगतिशील समाजवादी पार्टी आखिरी व्यक्ति केचेहरे पर मुस्कानलाने तक संघर्ष करेगी -दीनानाथ यादव

स्वतंत्र प्रभात । प्रयागराज ब्यूरो। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया समाज के आखिरी व्यक्ति चेहरे पर मुस्कान लाने तक संघर्ष करेगी डॉ राम मनोहर लोहिया चौधरी चरण सिंह जनेश्वर मिश्र मैं इस कारवां की नीव जो रखी थी उसे पूरा करने के लिए मुलायम सिंह यादव तथा पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव महासचिव आदित्य

‌स्वतंत्र प्रभात ।
‌प्रयागराज ब्यूरो।
‌ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया समाज के आखिरी व्यक्ति चेहरे पर मुस्कान लाने तक संघर्ष करेगी डॉ राम मनोहर लोहिया चौधरी चरण सिंह जनेश्वर मिश्र मैं इस कारवां की नीव जो  रखी थी उसे पूरा करने के लिए मुलायम सिंह यादव तथा पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव महासचिव आदित्य यादव आगे बढ़ा रहे हैं ।
‌उन्होंने कहा चौधरी चरण सिंह कहा करते थे देश की समृद्धि का रास्ता खेत और खलिहान से होकर  गुजरता है लेकिन आज खेत और खलिहान वाले किसान मारे मारे फिर रहे है।
‌यह बात प्रगति समाजवादी पार्टी  के जिलाध्यक्ष एवं फूलपुर से जिला परिषद सदस्य दीनानाथ यादव ने एक पत्रकार वार्ता में कहीं उन्होंने बताया आज डीजल के भाव आसमान छू रहे हैं नौजवान बेरोजगार होकर सड़को पर है छोटे छोटे व्यापारी खाने के लिए मजबूर हैं लेबर चौराहे पर गांव से आकर भटकता है उसे काम नहीं मिला है कोबीड महामारी  में न दवा मिली न ही गिरी अस्पताल में  ऑक्सीजन सिलेंडर जिससे हजारों व्यक्ति तड़प तड़प कर मर गए घरवालों को लास तक नहीं दी गई उन्हें अस्पताल में कौन सी दवा दी गई उनके परिवार को नहीं मालूम उन्हें ले जाकर गंगा जी के तट पर फेक दिया गया जहां उनकी लाश को परिवार के लोग अंतिम संस्कार  नहीं कर पाए ना ही कफन दफन हो पाया ऐसी नाकारा सरकार किसी ने न देखा था ।इन सब समस्याओं से निजात पाने का  एकमात्र रास्ता है आने वाले चुनाव में भाजपा सरकार को जनता उखाड़ फेंके ।
‌इसके लिए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी आंदोलन को मजबूत करेगी और संगठन को ब्लॉक वार्ड तथा गांव तक ले जाएगी और संघर्ष के लिए तैयार करेगी ।
‌श्री यादव ने कहा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी है उस पर खरा उतरने के लिए अगले माह से संगठन को मजबूत करने के लिए पूरे जनपद के गांव गांव का दौरा करेंगे और पार्टी को मजबूत करके समस्याओं से निजात पाने के लिए संघर्ष करेंगे ।
‌पत्रकार वार्ता में मंडल प्रभारी लल्लन राय सैन क  भी उपस्थित  थे।पत्रकार वार्ता के बाद साईं रेस्टोरेंट में जिले के समस्त पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं  को एक बैठक भी हुई जिसमें संघर्ष की रणनीति तैयार की गई तथा संगठन को मजबूत करने के लिए विचार विमर्श किया गया।

About The Author: Swatantra Prabhat