तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ेगा हम दो हमारे दो की सरकार को-प्रदीप कोरी

तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ेगा हम दो हमारे दो की सरकार को-प्रदीप कोरी स्वतंत्र प्रभात अम्बेडकर नगर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पं नेहरू सरदार पटेल और भारतमाता के अमर सपूतों ने देश की आजादी के लिए आजीवन संघर्ष किया शहादत दी और पं नेहरू के नेतृत्व में भारत बुलंदियों की राह पर दुनिया

तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ेगा हम दो हमारे दो की सरकार को-प्रदीप कोरी


स्वतंत्र प्रभात
अम्बेडकर नगर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पं नेहरू सरदार पटेल और भारतमाता के अमर सपूतों ने देश की आजादी के लिए आजीवन संघर्ष किया शहादत दी और पं नेहरू के नेतृत्व में भारत बुलंदियों की राह पर दुनिया की अगली पंक्ति में खड़ा हुआ उप्र कांग्रेस सचिव जनपद प्रभारी प्रदीप कोरी किसानों की पंचायत को संबोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पहले दिन से ही हम दो हमारे दो सरकार का निजीकरण एजेंडा लागू किया और अब खेती-बारी गुलाम करने का काला कानून लायी।कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का ऐलान है हम दो हमारे दो की सरकार को तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ेगा। कांग्रेस किसानों के साथ मजबूती से खड़ी है।मैं समस्त जनपद वासियों को बसंत पंचमी और सम्राट सुहेलदेव राजभर की जयंती पर आप सभी का उनके आदर्शों पर चलने का आवाहन करता हूँ, सम्राट सुहेलदेव ने प्रखर राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय स्वाभिमान के लिए प्राण न्योछावर कर दिया था। जिला कांग्रेस मीडिया प्रभारी डा विजय शंकर तिवारी ने बताया कि प्रदेश व्यापी आंदोलन के तहत मंगलवार को अकबरपुर ब्लाक किसान पंचायत का आयोजन सरदार पटेल जी की प्रतिमा के समक्ष हुआ।

समस्त कांग्रेसजनों ने गरीबों पिछड़ों के मसीहा महान समाज सुधारक महाराज सुहेलदेव के चित्र और सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित कुमार वर्मा जितेंद्र ने कहा कि आज किसानों के धरना-प्रदर्शन को अस्सी दिन हो गए और सवा सौ से ज्यादा किसान शहीद हो गए लेकिन मोदी सरकार ने आंसू गैस के गोले वाटर कैनन लाठी डंडे और बोल्डर कीलियां बरसायी और श्रद्धांजलि तक नहीं दिया।कानून वापसी तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा।पूर्व जिलाध्यक्ष रामकुमार पाल ने कहा कि सीएम मोदी पूंछते थे कि कांग्रेस ने सत्तर साल में क्या किया और जब पता चल गया तो पीएम बनते ही सार्वजनिक उपक्रमों को अपने दो पूंजीपति मित्रों को बेंचना शुरू किया और आजतक बेंच रहे हैं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कृष्ण कुमार पांडेय “कक्कू”,पीसीसी सदस्य सुनील मिश्रा और मो अनीस खान ने कहा कि भाजपा सरकार आम जनता, गरीबों और किसानों की जन्मजात विरोधी है। जिला महासचिव अमित जायसवाल ने कहा कि आज पेट्रोल डीजल गैस सिलेंडर का दाम आसमान छू रहा है और केंद्रीय मंत्री पीएम को चूड़ियां भेजना भूल गयीं।किसानों को अपना धान गेहूँ औने-पौने दाम में बेंचने को मजबूर होना पड़ा।युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष विशाल वर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार में बेरोजगारी चरम पर है ऐसी जुल्मी सरकार के खिलाफ आज युवा लामबन्द हुआ है।जिला कांग्रेस सोशल मीडिया अध्यक्ष संजय तिवारी और सहकारिता प्रकोष्ठ अध्यक्ष राज बहादुर मिश्रा ने कहा कि फसल हमारी दाम तुम्हारा नहीं चलेगा।

किसान पंचायत को पीसीसी सदस्य ,गयादीन भारती,जिला उपाध्यक्ष सुनील सिंह,राम जनम दुबे ,जिला प्रवक्ता अवधेश कुमार मिश्रा बबलू, नगर अध्यक्ष गुलाम रसूल छोटू, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अध्यक्ष मो जियाउद्दीन अंसारी, अख्तर जमाल अंसारी ने संबोधित किया। प्रमुख रूप से द्विजेंद्र नारायण शुक्ला, नीलेश वर्मा, उमापति वर्मा,ज्ञानेंद्र पाठक,अख्तर अली, आजम अली, विपिन सिंह, कुलदीप यादव, राजेश यादव, मो आफताब आदमी,रीतेश त्रिपाठी,राजकुमार अग्रहरि, गिरिजेश सिंह, विवेक वर्मा, अरूण गुप्ता, वेद प्रकाश वर्मा, दुर्गेश वर्मा, तैयब अली,विजय वर्मा, अरविंद वर्मा, हौंसिला वर्मा, राजेश कुमार प्रजापति, राजितराम वर्मा, संजय गुप्ता, राम अजोर वर्मा, गिरिजा देवी, टिल्लू खान, इसरार खान, प्रवीण कुमार पांडेय, सुनील गौड़, सुशील कुमार गौतम, हनुमान, मनीष मिश्रा और रामजी वर्मा मौजूद रहे।

रिपोर्ट-टीम स्वतंत्र प्रभात अम्बेडकर नगर।

About The Author: Swatantra Prabhat