बसपा से निष्काषित नेताओ का छलका दर्द

बसपा से निष्काषित नेताओ का छलका दर्द

निष्काषित नेताओ के सहानुभूति में उमड़ा कार्यकर्ताओं का हुजूम गोण्डा –मंगलवार को बसपा हाईकमान द्वारा आश्चर्यचकित करने वाले फैसले से जहां जनपद की राजनीति में भूचाल आया है वहीं जिले में बसपा के सक्रिय व कद्दावर नेताओ के निष्कासन से इसका खामियाजा बहुजन पार्टी को भुगतने के आसार भी दिखने लगे हैं।दरअसल बसपा के पूर्व

निष्काषित नेताओ के सहानुभूति में उमड़ा कार्यकर्ताओं का हुजूम

गोण्डा –
मंगलवार को बसपा हाईकमान द्वारा आश्चर्यचकित करने वाले फैसले से जहां जनपद की राजनीति में भूचाल आया है वहीं जिले में बसपा के सक्रिय व कद्दावर नेताओ के निष्कासन से इसका खामियाजा बहुजन पार्टी को भुगतने के आसार भी दिखने लगे हैं।
दरअसल बसपा के पूर्व विधायक व मंडल कॉर्डिनेटर रमेश गौतम एवम पूर्व में बसपा से लोकसभा प्रत्यासी रह चुके मसूद आलम खान को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का हवाला देते हुए उन्हें पार्टी से निष्काषित कर दिया गया है।
ये खबर लोगों में फैलते ही बसपा कार्यकर्ताओ व इन नेताओं के समर्थकों में हलचल मच गई।
किसी न किसी रूप में बसपा की मौजूदगी जनपद में बनाये रखने की जिम्मेदारी इन दोनों कद्दावर नेताओ ने संभाल रखी थी।
लेकिन बसपा हाईकमान द्वारा लिए गए फैसले को देखते हुए इनके समर्थकों में काफी मायूसी सी छा गयी है।जिसका परिणाम ये रहा कि बुधवार को भारी संख्या में समर्थकों ने पहुंचकर अपनी सहानुभुति प्रकट की।
वहीं फैसले से आहत दोनो नेताओ ने बताया कि निःसंदेह पार्टी में मौजूद कुछ षडयंत्रकारियों के शिकार हुए हैं।बहुजन समाज पार्टी के खिलाफ हमने कभी भी कोई कार्य नही किया।बसपा हाईकमान का जो फैसला आया वो स्वीकार है।अब हमारे समर्थकों व कार्यकर्ताओं का जो फैसला होगा वही निर्णय लिया जाएगा।

सैंकड़ो की तादाद में पदाधिकारियों ने पार्टी से दिया त्यागपत्र
बसपा से निष्काषित नेताओ का छलका दर्द

जनपद में बसपा के अस्तित्व को बरकरार रखने वाले इन दोनों नेताओं के निष्काषन से आहत पार्टी के सैंकड़ो पदाधिकारियों ने लिखित रूप से त्यागपत्र दे दिया है।
त्यागपत्र देने वाले पदाधिकारियों का मानना है कि लगातार 30 वर्षों से रमेश गौतम व 14 वर्षों से मसूद आलम खां पार्टी व पिछड़े दलितों,गरीबो, किसानों के हित मे निरंतर संघर्ष करते आ रहे हैं।इन दोनों नेताओं के पार्टी से बाहर जाने पर बसपा का अस्तित्व जनपद से खत्म हो जाएगा।
बसपा हाईकमान द्वारा इनका निष्कासन किसानों के समर्थन में उपवास पर बैठने के कारण किया गया है।जिसके कारण सैकड़ो पदाधिकारियों ने त्यागपत्र दे दिया।
जिनमे प्रमुख रूप से देवीपाटन मंडल सेक्टर प्रभारी लालचंद गौतम,मंडल सेक्टर प्रभारी खुसिराम पासवान,जिला उपाध्यक्ष मो इरफान खान, जिला महासचिव अयोध्या चौहान,डॉ यार मोहम्मद, मुस्लिम समाज संयोजक मनकापुर सोनू शाह,ब्राह्मण समाज संयोजक मनकापुर अवधेश मिश्रा,सेक्टर अध्यक्ष कटरा धनलाल,सेक्टर प्रभारी कटरा रामदास,विधानसभा अध्यक्ष करनैलगंज रमेश गौतम सहित सैकड़ो लोग शामिल रहे।

पार्टी में मौजूद दलालों के षड्यंत्र के हुए शिकार-रमेश गौतम

पूर्व विधायक रमेश गौतम ने बताया कि 30 वर्षों से निरंतर पार्टी व कमजोर,गरीब,दलितो के उत्थान के लिए निस्वार्थ भाव से काम किया।जनपद के साथ ही पूरे मंडल में बसपा के मजबूती के लिए प्रयास किया।पार्टी के उच्च कमान द्वारा लिए गए निर्णय से हमारे साथ ही पूरा समाज व पार्टी के कार्यकर्ता भी आहत हैं।
किसान बिल के विरोध में किये जा रहे किसानों के आंदोलन पर बसपा सुप्रीमो द्वारा ट्वीट कर किसानों का साथ देने की बात कही गयी थी।किसानों के हित में पूर्व लोकसभा प्रत्यासी मसूद आलम खान द्वारा किये जा रहे आंदोलन में शामिल होने की वजह से मुझे पार्टी से निष्काषित कर दिया गया।जिससे स्पष्ट है कि हमे पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण नही भाजपा नीति के विरोध के कारण बाहर कर दिया गया।पार्टी में मौजूद ऐसे लोग जो दलाल किश्म के है व पार्टी को मजबूत नही देखना चाहते उन्ही के षड्यंत्र के शिकार हुए हैं।

पार्टी विरोधी नही भाजपा के नीतियों के विरोध पर हुई कार्यवाही-मसूद आलम खान

बसपा पूर्व लोक सभा प्रत्यासी रह चुके व निष्काषित नेता मसूद आलम खान ने कहा कि मैं विरोध भाजपा के नीतियों व किसान के समर्थन में कर रहा था इसपर कार्यवाही करते हुए पार्टी से निष्कासित करने से अस्पष्ट की पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण नही भाजपा के नीतियों व किसान बिल का विरोध करने के कारण कार्यवाही की गई है जोकि चिंता का विषय है।उंन्होने स्पष्ट करते हुए बताया कि घनश्याम चंद खरवार जोकि बहुजन समाज पार्टी के मुख्य कॉर्डिनेटर है उनकी कार्यशैली पर गौर करना चाहिए कि वो भाजपा के लिए कार्य कर रहे हैं या फिर बसपा के शुभचिंतक हैं।
उंन्होने ये भी बताया कि जिलाध्यक्ष को छोड़कर लगभग सभी पदाधिकारियों ने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है।अब मेरा दायित्व है कि अगला जो भी निर्णय होगा वो कार्यकर्ताओ व समर्थकों के फैसले के अनुसार ही होगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel