वनडे के बाद टीम इंडिया ने T20 सीरीज पर भी किया कब्जा, वेस्टइंडीज को 8 रन से हराया

वनडे के बाद टीम इंडिया ने T20 सीरीज पर भी किया कब्जा, वेस्टइंडीज को 8 रन से हराया

वनडे के बाद टीम इंडिया ने T20 सीरीज पर भी किया कब्जा, वेस्टइंडीज को 8 रन से हराया


 

भारत ने वेस्टइंडीज को शुक्रवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 8 रन से हरा दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए थे।

इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 178 रन बना सकी। वेस्टइंडीज की ओर से निकोलस पूरन ने 62 और पॉवेल ने 68 रन बनाए। भारत की ओर से चहल, भुवनेश्वर और रवि को एक-एक विकेट मिला।  

वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 24 रन बनाने थे, लेकिन विंडीज टीम सिर्फ 16 रन ही बना सकी और उसे 8 रन से हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत के साथ भारत ने टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।  

वेस्ट इंडीज की ओर से गेंदबाजी सामान्य रही। केवल रोस्टन चेज सफल रहे, जन्हिोंने चार ओवर में 25 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। उनके अलावा शेल्डन कॉट्रेल और रोमारियो शेफर्ड ने एक-एक विकेट हासिल किया। वनडे सीरीज में सफल रहे अनुभवी ऑलराउंडर जेसन होल्डर की आज काफी पिटाई हुई। उन्होंने चार ओवर में 45 रन लुटाए।  

विराट ने बीच के ओवरों में पारी को आगे बढ़ाया और सात चौकों और एक छक्के के सहारे 41 गेंदों पर 52 रन की अर्धशतक शतकीय पारी खेली, जबकि पंत ने वेंकटेश के साथ वस्फिोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम को शानदार फिनिश दिया। पंत ने जहां सात चौकों और एक छक्के की मदद से महज 28 गेंदों पर 52 रन बनाए, वहीं वेंकटेश ने चार चौकों और एक छक्के की बदौलत मात्र 18 गेंदों में 33 रन की तूफानी पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 76 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई।

मेहमान टीम वेस्ट इंडीज ने टॉस जीत कर फील्डिंग चुनी और अच्छी गेंदबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशान दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाजों को 59 रन के अंदर निपटा दिया, हालांकि विराट और पंत के अर्धशतकों से भारत 20 ओवर में पांच विकेट पर 186 रन का विशाल स्कोर बनाने में कामयाब रहा।  

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel