कन्फ्यूजन में कैच छूटा तो माही को आया गुस्सा, ब्रावो के सिक्सर्स पर दीपक चाहर ने बजाई सीटी और डूप्लेसी का सुपर कैच

कन्फ्यूजन में कैच छूटा तो माही को आया गुस्सा, ब्रावो के सिक्सर्स पर दीपक चाहर ने बजाई सीटी और डूप्लेसी का सुपर कैच

आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी, 4 विकेट गिर गए थे। बुमराह ने 2 विकेट लिए। ये उनका IPL का 100वां मैच था।


स्वतंत्र प्रभात 


पुनीत कुमार 

इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL का 14वां सीजन दोबारा शुरू होते ही रोमांच का दौर शुरू हो गया है। पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। जीत CSK को मिली। इस दौरान कई दिलचस्प मौके भी आए। पहले बैटिंग कर रही चेन्नई की शुरुआत खराब रही। दूसरे ओवर तक टीम ने 2 रन बनाए थे और 2 विकेट गिर चुके थे। रायडू से उम्मीदें थीं, लेकिन ऐडम मिल्ने की 140 किलोमीटर की रफ्तार से आती गेंद रायडू के हाथ पर लगी और वो वहीं गिर पड़े। फिर वे बाहर चले गए।

रैना भी चेन्नई के लिए कुछ खास नहीं कर सके। शुरू से ही शॉर्ट बॉल से बचने की कोशिश कर रहे रैना ट्रेंट बोल्ट की 136 घंटे किमी की रफ्तार वाली गेंद पर अपना बैट तुड़वा बैठे और विकेट भी गंवाया। महेंद्र सिंह धोनी बैटिंग करने उतरे तो किरोन पोलार्ड ने उनका विकेट लेने के लिए शॉर्ट लेग पर फील्डर खड़ा कर दिया। धोनी आउट भी शॉर्ट गेंद पर हुए। पोलार्ड ने बुमराह का इस्तेमाल रोहित से जुदा अंदाज में किया। बुमराह को शुरुआती 6 ओवर बॉलिंग नहीं दी। 5वें ओवर में बॉल थमाई थी, लेकिन फिर वापस ले ली। बुमराह आए तो चेन्नई की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी, 4 विकेट गिर गए थे। बुमराह ने 2 विकेट लिए। ये उनका IPL का 100वां मैच था।

डूप्लेसी, मोइन अली, रैना, धोनी और जडेजा जैसे बल्लेबाजों से सजी चेन्नई के लिए पहला सिक्स 12वें ओवर में लगा। ऋतुराज गायकवाड़ ने क्रुणाल की गेंद पर सामने सिक्स मारा। 17वें ओवर की चौथी गेंद पर रवींद्र जडेजा आउट हो गए, तब कुल 105 रन बने थे। गेंदें बची थीं कुल 20। क्रीज पर आए 37 साल के खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो। उन्होंने सिर्फ 8 गेंदों में 23 रन की पारी खेली। उन्होंने 3 सिक्स लगाए। ऋतुराज गायकवाड ने ही पारी की आखिरी गेंद का भी सामना किया। दूसरे छोर पर 6 विकेट गिर गए, लेकिन ऋतुराज जमे रहे। उन्होंने 58 गेंद में 88 रन की पारी खेली। इसमें उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के लगाए।

MI की पारी का तीसरा ओवर था। दीपक चाहर ने पहली गेंद फेंकी, तेजी से रन बटोर रहे क्लिंटन डीकॉक के पैड पर जा लगी। चाहर ने अपील की, लेकिन अंपायर ने नकार दिया। धोनी अपने DRS लेने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने DRS लिया और डिकॉक आउट हो गए। शार्दुल ठाकुर की गेंद पर सूर्य कुमार यादव ने शॉट लगाया। फाफ डूप्लेसी ने कूदकर कैच पकड़ लिया, लेकिन इस दौरान उनकी टी-शर्ट इतनी ऊपर खिसक गई कि वो टॉपलेस होते-होते बचे। बै‌टिंग में दम दिखा चुके ड्वेन ब्रावो ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके साथ उन्होंने जबर्दस्त फील्डिंग कर टीम के लिए रन भी बचाया।

चेन्नई और जीत के बीच 45 रन बनाकर खेल रहे सौरभ तिवारी थे। उनका कैच उठा, लेकिन धोनी और ब्रावो के बीच कन्फ्यूजन के चलते कैच छूट गया। गलती किसी की भी नहीं थी, पर कैप्टन कूल माही यहां थोड़े नाराज नजर आए। 19वां ओवर फेंकने के लिए धोनी ने शार्दुल ठाकुर को बुलाया। 4 गेंदें ठीक फेंकने वाले शार्दूल की लाइनलेंथ आखिर में बिगड़ गई। उन्होंने दो वाइड गेंद फेंकी। ब्रावो क्रीज पर आए तो ताबड़तोड़ सिक्सर लगाने लगे। ये देखकर चेन्नई के डगआउट में रोमांच भर गया। दीपक चाहर ने हर सिक्स पर जमकर सीटियां बजाईं।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel