मंडलीय खेल प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक समारोह का का हुआ शुभारंभ

मंडलीय खेल प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक समारोह का का हुआ शुभारंभ

  मंडल आयुक्त दीपक अग्रवाल रहे मुख्य अतिथि


 


 
 

दो दिवसीय मंडलीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता व सांस्कृतिक समारोह 2021 का शुभारंभ यूपी कॉलेज के प्रांगण में हुआ।इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने कहा कि खेल हमारे जीवन का महत्वपूर्ण अंग है और हमारे व्यक्तित्व का समग्र विकास होता है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बाद विद्यालय खुले हैं बच्चे विद्यालय आ रहे हैं तथा वह अध्यापकों से मिल रहे हैं अपने साथियों से मिल रहे हैं इस तरह के खेलों के आयोजनों से उनमें आत्मविश्वास उत्पन्न होता है।

       स्वागत भाषण मे एडी बेसिक डॉ अवध किशोर सिंह ने कहा कि खेल के माध्यम से बच्चों में सामाजिकता का विकास होता है। विभिन्न जनपदों से आए हुए बच्चों के द्वारा मार्चपास्ट और सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। खेलों में जूनियर वर्ग 100 मीटर में बालिका सेजल यादव वाराणसी बालक वर्ग में सतीश चंदौली से विजेता रहे। योगा में वाराणसी की टीम विजयी रही। 100 मीटर की महिला शिक्षिका रेस में प्राथमिक विद्यालय टिसौरा, ब्लाक चोलापुर, वाराणसी की नीलम सिंह ने मंडल में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

       प्रतियोगिताओ के दौरान बीएसए वाराणसी डॉ राकेश सिंह, बीएसए चंदौली सत्येंद्र कुमार, बीएसए गाजीपुर हेमंत राव, बीएसए जौनपुर डॉ गोरखनाथ पटेल ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel