खेल से बच्चे होते है मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत

खेल से बच्चे होते है मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत


 

लखनऊ/मलिहाबाद

 विकास खण्ड मलिहाबाद के अंतर्गत विभिन्न गांवो के परिषदीय विद्यालयों के बच्चों की खेल प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सांसद केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर विधायक जय देवी कौशल सहित अभिभावक और छात्र छात्राएं उपस्थित रही।

बच्चो में खेल भावनाओं को जाग्रत कर शारीरिक रूप से स्वस्थ रहे इस उद्देश्य को लेकर परिषदीय विद्यालयों में खेल प्रतियोगिता आयोजित की गई। महमूद नगर में आयोजित खेल स्पर्धा में प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय मलहा की बालिकाओं ने शारीरिक व्यायाम का विशेष प्रदर्शन तथा कक्षा 1 व 2 के छात्र छात्राओं ने पुस्तक एवं समाचार पत्र का वाचन कर कार्यक्रम में सभी उपस्थित जनों का मन मोह लिया।इस अवसर पर लोकप्रिय सांसद केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर और विधायक जयदेवी कौशल द्वारा इन सभी छात्र छात्राओं को नगद पुरस्कार व उपहार देकर पुरस्कृत किया गया।

केंद्रीय मंत्री द्वारा सभी विद्यालयों में खेलकूद आयोजन तथा छात्रों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करते हुए बताया यह आज के बच्चे कल का भविष्य है इसलिए स्कूलों में खेल के साथ ही गुणवत्तापूर्ण पढ़ाई का लाभ क्षेत्र के सभी बच्चो को मिलता रहे जिससे क्षेत्र के बच्चे विश्व पटल पर मलिहाबाद का नाम रोशन कर सके।

इस अवसर पर एआरपी सत्य प्रकाश पांडेय संजय मौर्य प्रधान संघ प्रतिनिधि अखिलेश सिंह जितेंद्र शुक्ला प्रधान राकेश सिंह प्रमोद पाठक सहित दर्जनों अभिभावकों सहित छात्र छात्राएं उपस्थित रही।

About The Author: Swatantra Prabhat