नेशनल अवॉर्ड जीतना चाहती हैं रश्मि देसाई, बोलीं मैं इसके लिए कड़ी मेहनत कर रही हूं

नेशनल अवॉर्ड जीतना चाहती हैं रश्मि देसाई, बोलीं मैं इसके लिए कड़ी मेहनत कर रही हूं

टेलीविजन पर अपना नाम बनाने के बाद, रश्मि देसाई अब डिजिटल मीडियम के तरफ बढ़ रही हैं। हाल ही में वेब सीरीज 'तंदूर' के साथ


स्वतंत्र प्रभात     
 

पुनीत कुमार  

रश्मि का सपना है एक नैशनल अवार्ड जीतना

टेलीविजन पर अपना नाम बनाने के बाद, रश्मि देसाई अब डिजिटल मीडियम के तरफ बढ़ रही हैं। हाल ही में वेब सीरीज 'तंदूर' के साथ ओटीटी पर डेब्यू करने वाली रश्मि ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वो नेशनल अवॉर्ड चाहती है और इसके लिए काम भी कर रही हैं। रश्मि कहती हैं, "जब आप ओटीटी पर कोई शो करते हैं, तो न केवल आपका कैरेक्टर बल्कि सब्जेक्ट भी जरूरी होता है। डिजिटल प्रोजेक्ट्स के लिए अक्सर वर्ड-ऑफ-माउथ पब्लिसिटी काम करती है, इसलिए किसी को समझदारी से चुनाव करना चाहिए। और, मुझे कहना है कि यह एक शानदार अनुभव रहा है।"

रश्मि आगे कहती हैं, "मैं एक एक्टर के रूप में ओटीटी को एक्सप्लोर करना चाहती थी क्योंकि मेरे कई सपने हैं, जिन्हें मैं पूरा करना चाहती हूं। मुझे एक नैशनल अवार्ड चाहिए और मैं इसके लिए काम कर रही हूं। मुझे नहीं पता कि यह जर्नी कितनी लंबी होगी, कैसी होगी पर कोशिश करुंगी। यह लंबे समय से मेरा एक सपना रहा है। टीवी एक खूबसूरत प्लेटफॉर्म है और हमेशा रहेगा, लेकिन हर मीडियम का अपना इंटरेस्ट, ऑडियंस और दर्शकों की संख्या होती है। मैं इसका सम्मान करती हूं।"रश्मि ने स्वीकार किया कि वो नई चीजें सीखने के लिए तैयार हैं और उन्हें लगता है कि वो लिमिटलेस हैं। वो बताती हैं, "मैं अपने आप को बांधना नहीं चाहती। मुझे कुछ करने के लिए अपने आप को मनाने में समय लगता है। मैंने अपनी गलतियों से सीखा है और मैं पहले से ज्यादा चूजी हो गई हूं। रश्मि आगे बताती हैं मैं ओटीटी के क्रिएटर के रूप में कोई समस्या महसूस नहीं करती हूं। लाइफ में एक निश्चित मुकाम पर पहुंचने के बाद, जब आपको दूसरे मीडियम में जाना होता है, तो आपको उसी प्रोसेस से गुजरना पड़ता है और यह कई लोगों को परेशान करता है।

किसी भी नए काम को करने में वक्त लगता है, जिसमें मीडियम स्विच करना भी शामिल है। अगर आज, मैं एक्टिंग छोड़ कर एक बिजनेस शुरू करती हूं, तो लोग मेरे प्रोडक्ट्स के लिए लाइन में नहीं आएंगे क्योंकि मैं रश्मि देसाई हूं। बिजनेस सेट करने में समय लगता है। मुझे लगता है, आपको एक कलाकार के रूप में अपने आप में लगातार बदलाव लाना चाहिए। एक एक्टर की लाइफ ग्लैमरस दिखती है और यह बिल्कुल भी आसान नहीं होती है। लोग आपसे प्यार करते हैं, नफरत करते हैं, तुलना करते हैं और यहां तक ​​कि आपके मुहं पर आपना रिएक्शन भी देते हैं।"

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel