जल्द ही दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के परिणाम की तारीखों का एलान किया जा सकता है

जल्द ही दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के परिणाम की तारीखों का एलान किया जा सकता है

जल्द ही दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के परिणाम की तारीखों का एलान किया जा सकता है


स्वतंत्र प्रभात- 

उन्नाव

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से जल्द ही दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के परिणाम की तारीखों का एलान किया जा सकता है। राज्य के करीब 47 लाख छात्र बेसब्री से अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट आज यानी 09 जून 2022 को जारी नहीं होगा। यूपी बोर्ड की ओर से 10वीं और 12वीं की परीक्षा की तारीखों को लेकर अपडेट जारी हुई है।

बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, रिजल्ट (UP Board Result 2022) की घोषणा 14 से 16 जून के बीच किसी भी दिन हो सकती है। उत्तर प्रदेश एजुकेशन डिपार्टमेंट ने कहा कि बोर्ड ने अभी तक परीक्षा रिजल्ट की तारीखों और समय के विषय में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के छात्र ध्यान दें कि यूपी बोर्ड के रिजल्ट (UP Board 10th 12th Result 2022) की तारीख और समय के बारे में पहले ही बताया जाएगा।

एडिशनल चीफ सेक्रेटरी, सेकेंडरी एजुकेशन आराधना शुक्ला ने कहा कि रिजल्ट की तारीखों का ऑफिशियल एलान बोर्ड की तरफ से अभी नहीं किया गया है. यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट वेबसाइट- upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा।इस बार हाई स्कूल परीक्षा में 27,81,654 और इंटरमीडिएट में 24,11,035 विद्यार्थी पंजीकृत हुए थे। इनमें से हाई स्कूल में 25,25,007 और इंटरमीडिएट में 22,50, 742 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

चीन की चुनयिंग अमेरिका विरोधी बनी वाइस फॉरेंन मिनिस्टर, विदेश मंत्रालय की स्पोक्सपर्सन थीं प्रमोशन से पहले, वुल्फ वॉरियर डिप्लोमेसी को बढ़ा रहीं आगे चीन की चुनयिंग अमेरिका विरोधी बनी वाइस फॉरेंन मिनिस्टर, विदेश मंत्रालय की स्पोक्सपर्सन थीं प्रमोशन से पहले, वुल्फ वॉरियर डिप्लोमेसी को बढ़ा रहीं आगे
International Desk चीन के विदेश मंत्रालय की स्पोक्सपर्सन हुआ चुनयिंग का प्रमोशन हो गया है। वह अब वाइस फॉरेंन मिनिस्टर...

Online Channel