डेढ़ सैकड़ा अन्ना जानवर किसानों की बढ़ा रहे मुश्किलें ​​​​​​​

डेढ़ सैकड़ा अन्ना जानवर किसानों की बढ़ा रहे मुश्किलें ​​​​​​​

ग्राम गहरा के पीड़ित किसानों ने अन्ना जानवर से छुटकारा पाने के लिए डीएम से की मांग


 स्वतंत्र प्रभात 
 


कबरई ;  महोबा । पीड़ित किसानों द्वारा जिलाधिकारी को लिखित प्रार्थना पत्र सौंप किसानों के खेतों में घूम रहे अन्ना जानवरों को ग्राम प्रधानों द्वारा व्यवस्थित कराने की मांग की है। जिससे उनके खेतों की फसलें बर्बाद ना हो।


               जनपद के थाना क्षेत्र ग्राम पंचायत गहरा विकासखंड के किसान स्थाई रूप से निवासी हैं जो अपने व अपने परिवार का भरण पोषण खेती करके कर रहे हैं। किंतु पीड़ित किसानों के खेतों से लगी 5 गांव के मौजा की जमीन है। जहां पर पिछले साल से करीब 150 अन्ना गाय 24 घंटे वहीं निवास करती है। जिससे पीड़ित किसानों की खरीफ की फसलें पूरी तरह नष्ट हो चुकी है। 


पीड़ित किसानों द्वारा बताया गया है कि रवि की फसलों की बुवाई तेजी से शुरू की गई है। परंतु जानवर वही रूके हुए हैं जिससे उन्हे रवि की फसल भी नष्ट होने का डर सता रहा है।।पीड़ित किसानों द्वारा इसके पहले भी जिलाधिकारी को 31 अगस्त 2021 को प्रार्थना पत्र सौंपा गया था लेकिन उसपर आजतक कोई कार्यवाही नही हुई। 

इसी को लेकर आज फिर एक बार पीड़ित किसानों द्वारा ग्राम गहरा, उटिया, धारौन, सिचौरा, लिलवाही के सचिव व ग्राम प्रधानों को आदेशित कर इन जानवरों की व्यवस्था कराने की मांग की डीएम से की गई है। 


प्रार्थना पत्र देने वालों में अर्जुन सिंह, विजय सिंह, रामऔतार विश्वकर्मा, शिव कुमार सिंह, सज्जन सिंह, भगत सिंह, कल्याण सिंह, छत्रपाल सिंह, सियाराम एवं समस्त किसान मौजूद रहे। पीड़ित किसानों की मांग को गम्भीरता से लेते हुए महोबा जिलाधिकारी ने ब्लॉक डिप्लपमेंट अधिकारी को अन्ना जानवरों की समस्या को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel