बाराबंकी की ताजा ब्रेकिंग खबरे

बाराबंकी की ताजा ब्रेकिंग खबरे

विधिक जागरूकता एवं साक्षरता शिविर का आयोजन  पैनल अधिवक्ताओं के द्वारा किया गया। 


स्वतंत्र प्रभात 
 


विधिक जागरूकता एवं साक्षरता शिविर का आयोजन-

बाराबंकी आज दिनांक 9 अक्टूबर 2021 को आजादी का अमृत महोत्सव के उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में माननीय जनपद न्यायाधीश  राधेश्याम यादव के दिशा निर्देशन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बाराबंकी के द्वारा जनपद बाराबंकी में ग्राम पंचायत स्तर पर विधिक जागरूकता एवं साक्षरता शिविर का आयोजन  पैनल अधिवक्ताओं के द्वारा किया गया। 


जागरूकता शिविरों मे पैनल अधिवक्ताओं के द्वारा सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुरूप राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के "नालसा" नाम का एक ऐप जो प्ले स्टोर से डाउनलोड कर आसानी से मोबाइल पर प्रयोग में लाया जा सकता है इसके अतिरिक्त जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में न्याय पाने के लिए किसी प्रकार के आवेदन करने के लिए कोई भी व्यक्ति अपने निकटतम डाकघर की भी सहायता ले सकते है आदि के विषय मे ग्राम वासियों को बताया गया। 


 इसके अतिरिक्त  पैनल अधिवक्ताओं द्वारा डोर टू डोर कैंपेन का आयोजन कर लोगों को आजादी के अमृत महोत्सव के विषय में विस्तार पूर्वक बताया गया। विभिन्न तहसील विधिक सेवा समितियों के द्वारा भी कई ग्राम सभाओं में विधिक जागरूकता एवं साक्षरता शिविरों का आयोजन कर लोगों को जागरूक किया गया।
 जिला स्काउट मास्टर राजेंद्र त्रिपाठी के द्वारा स्काउट एंड गाइड की छात्राओं को लेकर डोर टू डोर अभियान चलाया गया।

 उप समिति के अध्यक्ष आशोक कुमार यादव द्वारा बताया गया कि दिनांक  10 अक्टूबर 2021 को विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के साथ जागरूकता शिविर का आयोजन किया जाएगा जिसमें लोगों के मानसिक स्वास्थ्य को समझने, उनकी समस्याओं को जानने एवं उनके निदान के विषय में चर्चा पर चर्चा किया जाएगा।  


जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैनल अधिवक्ता जनपद स्थित  ग्राम पंचायतो  पर विधिक जागरूकता शिविर एवं डोर टू डोर कैंपेन का आयोजन कर लोगों को जागरूक करेंगे। ग्राम पंचायत स्तर पर जिला विकास अधिकारी एवं खंड विकास अधिकारी के दिशा निर्देशन में लेखपाल आशा बहू आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एनएसएस और एनसीसी के छात्र इस अभियान में शामिल होंगे।

थाना सतरिख पुलिस ने दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार-, 

कब्जे से 150 ग्राम अवैध मारफीन व घटना में प्रयुक्त एक अदद मोटर साइकिल बरामद

बाराबंकी।पुलिस अधीक्षक बाराबंकी यमुना प्रसाद द्वारा अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने हेतु जनपद में अभियान चलाकर गिरफ्तारी/बरामदगी करने का निर्देश समस्त थाना प्रभारियों को दिया गया है, जिसके क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी/दक्षिणी व समस्त क्षेत्राधिकारी के पर्यवेक्षण में शातिर अपराधियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जा रही है।

                      उक्त क्रम में प्रभारी निरीक्षक सतरिख के नेतृत्व में थाना सतरिख पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तगण  बाबूलाल पुत्र शिवपाल  मुकेश निषाद पुत्र पुष्कर निवासीगण बगुलहा थाना चिनहट जनपद बाराबंकी को लखैचा मोड़ से गिरफ्तार किया गया। तलाशी में अभियुक्तगण के पास से 150 ग्राम मारफीन व घटना में प्रयुक्त एक अदद मोटर साइकिल UP 32 DD 5763 बरामद हुई। उक्त सम्बन्ध में थाना सतरिख पर एनडीपीएस एक्ट पंजीकृत किया गया। 

भाजपा युवामोर्चा के वरिष्ठ मण्डल उपाध्यक्ष बने सुधीर पाल-

भक्तिमान पाण्डेय

बनिकोडर बाराबंकी। इस समय लगातार जनपद में चल रहे सदस्यता अभियान में जो कार्यकर्ता सक्रिय दिख रहा है उसको अच्छा पद देकर स्थानीय विधायक सतीश चन्द्र शर्मा सम्मानित भी कर रहे हैं वही दरियाबाद विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत इमलिहा गांव निवासी सुधीर को भाजपा युवा मोर्चा मंडल देवीगंज का वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनाए जाने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। और स्थानीय लोगो का कहना है की भाजपा कार्यकर्ता सुधीर पाल क्षेत्र के गरीबो की आवाज को विधायक सतीश चन्द्र शर्मा तक पहुंचाकर जो मदद हो सकती है,भाजपा विधायक सतीश चन्द्र शर्मा से करवाते हैं।

   मंडल अध्यक्ष देवीगंज राकेश लोधी की संस्तुति पर युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष प्रदीप सिंह के द्वारा सुधीर पाल को मोर्चे का मंडल वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोनीत किया है।वही सुधीर पाल ने बताया की हमे जो पद दिया गया है उसका हम अपने पूरी जिम्मेदारी के साथ निभायेगे व हम विधायक सतीश चन्द्र शर्मा एवं मंडल अध्यक्ष का धन्यवाद प्रगट करता हू की मुझे इस लायक समझ कर

 उन्होंने हमे पद दिया।वही सुधीर पाल के वरिष्ठ मण्डल उपाध्यक्ष बनने पर लोगो में खुशी का माहौल देखने को मिला और बधाई देने वाले का उनके आवास पर ताता लगा हुआ था। इस अवसर पर सोनू पाल,मेडी लाल पाल, उमानाथ पाल,उदय शंकर पाल, रघुपति पाल,सुरेंद्र पाल,राजेश पांडे, आदि लोगो ने वरिष्ठ मण्डल उपाध्यक्ष को बधाई दी।


रक्तदान व नेत्रदान जागरूकता कार्यक्रम हुआ सम्पन्न रक्तदान व नेत्रदान से बड़ा कोई दान नहीं : जितेंद्र सिंह-

बनिकोडर बाराबंकी। जिले के रामसनेहीघाट तहसील अंतर्गत स्थित डाक बंगले पर पुलिस मित्र लखनऊ व ह्यूमन फाउंडेशन के तत्वधान में रक्तदान व नेत्रदान जागरूकता कार्यक्रम सफलतापूर्वक आयोजन संपन्न हुआ। अतिथियों के स्वागत के पश्चात् कार्यक्रम का संचालन  समाजसेवी / पुलिस मित्र सदस्य आशीष सिंह (पत्रकार) द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस मित्र लखनऊ के संरक्षक जितेंद्र सिंह (पुलिस मुख्यालय लखनऊ) ने अपने संबोधन में कहा कि रक्तदान व नेत्रदान से बड़ा कोई दान नहीं है। 


अतः मानव धर्म के नाते रक्तदान द्वारा किसी के प्राण बचाने से बड़ा कोई पुण्य का कार्य नहीं है इसलिए अधिक से अधिक रक्तदान करना आवश्यक है। ह्यूमन फाउंडेशन की संस्थापक आसमा खान ने लोगों को रक्तदान  से संबंधित जुड़ी जानकारियों को बताया व लोगों में रक्तदान के प्रति फैली भ्रांतियों को भी बताया व समझाया। समाजसेवी आशीष सिंह ने कहा कि मरणोपरांत नेत्रदान से हम किसी के जिंदगी में रोशनी देने का काम कर सकते है।

 इसी कड़ी में क्रांतिकारी मानवाधिकार संगठन अध्यक्ष अनिल यादव को मुख्य अतिथि जितेंद्र सिंह द्वारा केजीएमयू में आयोजित नेत्रदान जागरूकता रैली में प्रतिभाग करने के लिए प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम के बाद कई लोगों ने अपनी स्वैच्छा से नेत्रदान का संकल्प पत्र भी भरा। इस मौके पर उत्तम चतुर्वेदी जो कि अपने पिता जी का अभी हाल में मरणोपरांत नेत्रदान पुलिस मित्र लखनऊ के माध्यम से कराया।

इस मौके पर पुलिस मित्र लखनऊ से शिवम जेबी पुरी,पत्रकार सूरज सिंह, अमित कुमार,शैलेंद्र सिंह,गौरव सिंह,जितेंद्र कुमार, रवि सागर, पत्रकार नवाज अंसारी,धर्मेंद्र प्रताप सिंह, शुभम् गिरी,रिंकू शुक्ला,मोनू द्विवेदी,मुजीब अहमद,सहित अन्य मौजूद र हे। 

एम एच इंटरनेशनल ग्रुप जल संरक्षण जागरूकता अभियान के तहत चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया।-

बनिकोडर।- जनपद बाराबंकी के रामसनेही घाट में टीम 11 द्वारा चलाए जा रहे हैं जल संरक्षण जागरूकता अभियान के अंतर्गत आज श्री शारदा बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज निकट देवेश रेस्टोरेंट में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता का विषय जल संरक्षण रखा गया।जिस पर विद्यालय के 25 छात्र-छात्राओं ने चार्ट पेपर पर बहुत ही सुंदर चित्रों के द्वारा जल संरक्षण का संदेश दिया। 

सभी छात्र छात्राओं को टीम 11 और एम एच इंटरनेट ग्रुप के द्वारा सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता में  विशेष अतिथि के रुप में लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र नेता विपुल बालियान ने और अजय कृष्ण गुप्त ने जल संरक्षण के बारे में छात्रों को बहुत ही अच्छे तरीके से समझाया। छात्रों ने भी जल संरक्षण पर अपने विचार व्यक्त किए। सभी प्रतिभागियों को एम एच इंटरनेट ग्रुप और टीम ११ की तरफ से प्रमाणपत्र व पुरस्कार भी दिए गए।

विद्यालय के प्रबंधक देशराज सिंह और समस्त स्टाफ इस अवसर पर उपस्थित रहा। इस अवसर पर एम एच इंटरनेशनल ग्रुप के फाउंडर शाही शमीम रजा ने आगे भी ऐसे कार्यक्रमों में अपनी कंपनी के पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।एम एच इंटरनेशनल ग्रुप के डायरेक्टर और टीम11 के सदस्य शाही नसीम रजा ने प्रतिभागियों से जल संरक्षण के बारे में चर्चा की।प्रतियोगिता में टीम ११ के सदस्य अरविंद तिवारी,सर्वेश यादव,दीपचंद गुप्ता और रामप्रसाद बाला ने भी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। 


भारतीय किसान यूनियन की मासिक बैठक हुई संपन्न-


हैदरगढ बाराबंकी9 अक्टूबर भारतीय किसान यूनियन  ब्लॉक इकाई  हैदरगढ़ की मासिक बैठक पुरानी तहसील शिव मंदिर पर ब्लॉक अध्यक्ष डा हरी रामपाल की अध्यक्षता में संपन्न हुए संचालन  नगर अध्यक्ष रईस राइन   ने किया 15 तारीख को रक्तदान की चर्चा  13 अक्टूबर को जिले में जो सामूहिक शादी समारोह में सभी कार्यकर्ता के सहयोग से चार शादियों का रजिस्ट्रेशन हुआ और पुरी भागीदारी के लिए सभी को

 तैयार किया गया इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी से सहयोग के अपील की गई इस अवसर पर ब्लॉक महा सचिव राजेश कुमार यादव ब्लॉक सचिव बाबा दीन  रामदेव  राम भजन राम पलटन  राम बहादुर पाल   राम आधार कल्लू  रामनाथ रमजान अली राम बहादुर सत्रोहन फूल चंद देवी प्रकाश राम बहादुर  विनोद कुमार रामेश्वर  राम मनोहर आदि मौजूद रहे।


मोहम्मद रशीद भाजपा मंडल महामंत्री बनाए गए-


बाराबंकी भारतीय जनता पार्टी जिला मुख्यालय में हुई अल्पसंख्यक मोर्चा की जिला बैठक जिला अध्यक्ष आमिर अली खान की अध्यक्षता में हुई जिसमें जनपद के सभी अल्पसंख्यक मोर्चा के मंडल अध्यक्ष गण मौजूद रहे जिसमें हैदर गढ़ मंडल से पुरानी बीजेपी कार्यकर्ता को हैदर गढ़ अल्पसंख्यक मोर्चा का मंडल महामंत्री बनाया गया जिले की बैठक में भारतीय जनता पार्टी जिला उपाध्यक्ष प्रमोद तिवारी जिला उपाध्यक्ष दिलीप मिश्र

 एवं सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों की मौजूदगी में सभी मंडलों के पदाधिकारियों का चयन हुआ हैदर गढ़ पहुंचने पर मोहम्मद रशीद का स्वागत किया गया मंडल अध्यक्ष मोहम्मद इसरार ने मोहम्मद रशीद का स्वागत किया मोहम्मद रशीद ने बताया कि हमें जो पार्टी ने जिम्मेदारी दी है मैं पार्टी के शीर्ष नेतृत्व एवं हमारे प्रिय जिलाध्यक्ष आमिर अली खान का आभार प्रकट करता हूं उन्होंने मुझ जैसे सामान्य कार्यकर्ता को हैदर मंडल में दायित्व दिया मैं 


पूरी निष्ठा और ईमानदारी से पार्टी की सेवा पहले भी करता था और अब भी करता रहूंगा केंद्र और राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का कार्य करूंगा एवं हमारे मुस्लिम समाज को कोई गुमराह न कर पाए सभी को भाजपा की योजनाओं को बताऊंगा तीन तलाक कानून के बारे में मुस्लिम महिलाओं को बताऊंगा हमारा एक ही लक्ष्य भारतीय जनता पार्टी 2022 में प्रचंड बहुमत से उत्तर प्रदेश में फिर से आए जिसमें हमारे हैदर गढ़ का भी योगदान रहे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 20घंटे बिजली  का दावा और हो रहा खोखला साबित-


ग्रामीण क्षेत्रों में अघोषित विद्युत कटौती बढ़ी


त्रिवेदीगंज बाराबंकी - ग्रामीण क्षेत्रों में अघोषित विद्युत कटौती बढ़ गई है। इससे उपभोक्ताओं को जूझना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि एक सप्ताह से रात्रि में बिजली की कटौती होने से लोग भरपूर नींद भी नहीं ले पा रहे हैं।मामला जनपद बाराबंकी के हैदरगढ़ विधानसभा अंतर्गत हैदरगढ़ पॉवर हाउस का है। जहां कर्मचारियों की मनमानी से ग्रामीण क्षेत्रों में अघोषित विद्युत कटौती बढ़ गई है। 


इससे उपभोक्ताओं को जूझना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि एक सप्ताह से रात्रि में बिजली की कटौती होने से लोग भरपूर नींद भी नहीं ले पा रहे हैं। इससे उपभोक्ताओं का आक्रोश बढ़ रहा हैं।लेकिन पिछले कुछ दिनों से 12 से 15 घंटे भी बिजली ठीक से नहीं मिल पा रही है। 


दिन में तो उपभोक्ता किसी तरह से समय गुजार दे रहे हैं, लेकिन रात्रि में बिजली की कटौती और उमस भरी गर्मी के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है

छज्जा गिरने से युवक हुआ  घायल इलाज के दौरान की हूई मौत-


बाराबंकी बड्डूपुर मकान  का छज्जा गिरने से युवक हुआ  घायल इलाज के दौरान की मौत हो गई। पुलिस को सूचना  मिलते ही  शव को पीएम के लिए भेजवाया । मिली जानकारी के अनुसार कुर्सी के उमरा चौकी क्षेत्र के ग्राम भेड़हापुर  मजरे उमरा निवासी रामू पुत्र तिलकराम यादव 


उम्र 25 वर्ष अपने पुराने घर का छज्जा तोड़ रहा था तभी अचानक छज्जा भरभरा कर रामू के ऊपर गिर गया जिससे रामू गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिस का इलाज के दौरान रामू की मौत हो गई।  मौके पर पहुंचे उमरा चौकी इंचार्ज शैलेंद्र कुमार आजाद द्वारा शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए मुख्यालय भेज दिया गया।


अज्ञात वाहन ने मारी ठोकर मौके पर ही दर्दनाक मौत-


बड्डूपुर बाराबंकी शनिवार को सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले युवक को अज्ञात वाहन ने मारी ठोकर मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। कुर्सी थाना क्षेत्र के ग्राम खरिहानी निवासी राम लखन पुत्र मोल्हे उम्र करीब 50 वर्ष सुबह समय करीब 5:00 बजे महमूदाबाद कुर्सी मार्ग पर टहलने के लिए निकला हुआ था। 


तभी कस्बा निंदूरा में पहुंचते हैं किसी अज्ञात वाहन ने ठोकर मार दी जिससे राम लखन की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस को सूचना मिलते हैं मौके पर पहुंचकर राम लखन को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया जहां पर 


उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया । परिजनों को सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे तब तक पुलिस में राम लखन को जिला अस्पताल भेजवा चुकी थी मृतक राम लखन अपने पीछे 2 पुत्र एवं चार पुत्रियों को छोड़ गया। 


ढाई माह बाद भी लापता किशोरी का नहीं लगा सुराग दरबदर भटक रहा पिता-

हैदरगढ़। क्षेत्र के एक गांव में लापता हुई किशोरी का ढाई माह का समय बीत जाने के बाद भी नहीं लगा कोई सुराग पीड़ित पिता ने पुलिस अधीक्षक से शिकायती पत्र देकर बेटी को सकुशल बरामद किए जाने की मांग की है। मामला सुबेहा थाना क्षेत्र के एक गांव का है जहां पर अमेठी जनपद के थाना शुकुल बाजार के शुक्लन पुरवा मजरे मवैया गांव निवासी आदर्श पुत्र राजकुमार गांव से बहला-फुसलाकर प्लैटिना बाइक पर बैठा कर ले


 गया जब पुत्री घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने काफी खोजबीन की लेकिन कभी सुराग नहीं लगा पीड़ित पिता ने स्थानीय पुलिस से शिकायत कर कार्यवाही की मांग की पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अपहरण के मामले में मुकदमा पंजीकृत कर खोजबीन शुरू कर दी वही ढाई माह बीत जाने के बाद भी अभी तक किशोरी का कोई सुराग न लगने से परिजन काफी परेशान है पीड़ित पिता ने पुलिस अधीक्षक को पत्र देकर बेटी की सकुशल बरामदगी के लिए मदद की गुहार लगाई है

 वही इस संबंध में थाना प्रभारी ओमवीर सिंह चौहान ने बताया कि किशोरी का पता लगाने के लिए पुलिस हरसंभव लगातार प्रयास कर रही  हैं और बहुत जल्द ही पता लगाकर किशोरी को परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा।
 

बाराबंकी जिले में बस व ट्रक की भयंकर टक्कर हादसे में हुआ खुलासा-

बाराबंकी परिवहन विभाग के आरटीओ प्रवर्तन दल के अधिकारी संदीप कुमार पंकज ने बताया कि हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है अवैध वाहनों के संचालन पर सख्त कार्यवाही करते हुए लगाया जाएगा अंकुश


 बाराबंकी जिले मे डबल डेकर बस व ट्रक के बीच जबरजस्त टक्कर मे 15 लोगों की मौत और 27 लोग घायल हुए है। सूत्रों के अनुसार इस घटना मे खुलासा हुआ पुलिस, आरटीओ और परिवहन विभाग की सांठ-गाठ से 15 महीनों से बिना परमिट के ही डबल डेकर बस दिल्ली तक डग्गामारी कर दौड रही थी। इस बस का लगभग 41 बार चालान भी हुआ था। और ट्रक का भी लगभग 17 बार चालान हो चुका था।

 फिर भी बालू लादकर ट्रक बेखौफ फर्राटा भर रहा था। हादसे के बाद विभाग के अधिकारियों की आँखें खुली और बस व ट्रक दोनों के चालकों पर पुलिस और परिवहन विभाग ने धारा 279, 337, 338, 304 A के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आपको मालूम होगा कि अभी बीते कुछ दिनो पहले 28 जुलाई को बाराबंकी जिले के देवा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत्त बबुरिहा गांव मे दर्दनाक हादसे मे बहराइच जा रही डबल डेकर बस में लगभग 90 यात्री सवार थे। जिसमे लगभग 18 मौत हो गयी थी। जिसमे सबसे अधिक यात्री गोण्डा और बहराइच के रहने वाले थे।

आरटीओ प्रवर्तन दल के अधिकारी संदीप कुमार पंकज से बातचीत करने पर बताया कि हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है अवैध वाहनों के संचालन पर विभाग के अधिकारियों द्वारा सख्त कार्यवाही कर लगाया जाएगा अंकुश

परिवहन विभाग के आरटीओ प्रवर्तन दल के अधिकारी संदीप कुमार पंकज से जब इस विषय में बात की गई तो उन्होंने बताया कि कोरोना के प्रकोप से त्रस्त वाहन संचालकों को सरकार द्वारा वाहनों के फिटनेस व बकाया टैक्स संबंधित अन्य मामलों मे समय सीमा बढ़ाकर दिसम्बर तक राहत प्रदान की गयी है।


जिससे वाहनों के फिटनेस, टैक्स , चालान का भुगतान व अन्य कार्य समय से नहीं हो रहा है। इसके साथ ही सबसे अहम समस्या है कि वाहनों का चालान भुगतान करने के बाद ही वाहन संचालक फिटनेस, टैक्स व अन्य कार्य कराने मे वाहन संचालक लापरवाही करते हैं। जबकि विभाग द्वारा बसों के लिए 3 लाख के शुल्क का वार्षिक परमिट है।

महराजगंज जिले के सोनौली बॉर्डर पर इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट के

फिर भी वाहन संचालक विभाग की चोरी से अवैध तरीकों से वाहनों का संचालन करते है। जबकि विभाग के अधिकारी सख्त कार्यवाही के साथ लगातार प्रयासरत हैं कि अवैध वाहनों के संचालक पर पूर्णतया अंकुश लगाया जा सके। कोरोना के प्रभाव से स्थितियां सामान्य हो रही हैं दिसंबर माह तक लगभग सभी अवैध वाहनों के संचालन पर अंकुश लगाने का कार्य हो जाएगा। 


पुलिस ने शराब की दुकान पर छापेमारी कर अवैध शराब को किया जब्त -


अंग्रेजी शराब पैक करने के नकली रैपर व ढक्कन तथा  बोतलें बरामद निजी ब्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर ठेकेदार व दुकान को बचाया आखिर क्यों?

रामसनेहीघाट बाराबंकी। आबकारी विभाग व पुलिस द्वारा सयुक्त रूप से एक अंग्रेजी शराब दुकान में मिलावटी शराब बेचने की सूचना पर की गई छापेमारी में भारी मात्रा में  मिलावटी शराब, होलोग्राम, रैपर व अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामदगी के बाद दुकान में काम करने वाले सेल्समैन को हिरासत में लेने के बाद मामले में तुरंत लीपापोती शुरू हो गई और पकड़ी गई शराब को दुकान से हटाकर निजी व्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर ठेकेदार व दुकान को बचा लिया गया।


    प्राप्त जानकारी के अनुसार  शुक्रवार को टिकैत नगर प्रभारी निरीक्षक शशिकांत यादव ने आबकारी निरीक्षक वीके सिंह की टीम के साथ थाना क्षेत्र के ग्राम अगानपुर चौराहे पर अंग्रेजी शराब की दुकान पर छापा मारा। टीम को यहां नकली शराब बिक्री की सूचना मिली थी। दुकान के अंदर ही रैपर व ढक्कन बड़ी संख्या में बरामद हुए। दुकान के बगल की एक दुकान में सेल्समैन ने अपना आवास बना रखा है।


 इसको खोलते ही यहां से पुलिस को भारी मात्रा में मिलावटी अंग्रेजी शराब, पैक करने के ढक्कन व नकली रैपर मिले। सेल्समैन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए सेल्समैन अंग्रेजी शराब में मिलावट कर ठेके पर बिक्री करते हैं। शराब की दुकान पर चार सेल्समैन काम करते हैं। बरामद माल को को कब्जे में लेकर पुलिस ने सील कर दिया है और सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जाने की बात कही जा रही है।


बरामद माल को कब्जे में लेकर टीम थाने लौट आई। और मामले में लीपापोती शुरू हो गई। आबकारी विभाग अब आवास से बरामद अवैध बनावटी शराब व उपकरण को पकड़े गए व्यक्ति को सेल्समैन को ना बता कर निजी व्यक्ति बता कर दिखाया जा रहा है। और उसी व्यक्ति के खिलाफ आबकारी निरीक्षक की तहरीर पर टिकैतनगर पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया है। जबकि छापेमारी लगभग 8 बजे की गई है लेकिन दर्ज मुकदमे में छापेमारी का समय रात 12 बजे दिखाया गया है। 

जबकि प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि दुकान से ही नकली शराब व ढक्कन बरामद हुए थे।आबकारी की सांठगांठ से रंगे हाथों पकड़े गए ठेकेदार व उसके शागिर्द फिर से बच गए। इस संबंध में जानकारी के लिए जब आबकारी निरीक्षक वीके सिंह को फोन किया गया तो उन्होंने बिना बात किए ही फोन काट दिया।

अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार गंभीर रूप घायल-


रामसनेहीघाट बाराबंकी: अज्ञात वाहन की टक्कर से दो बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल दोनों युवकों को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टिकैतनगर पहुंचाया जहां पर हालत गंभीर होने के चलते दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है दोनों युवकों की पहचान नहीं हो सकी है।

    शनिवार को लगभग 5:00 बजे टिकैतनगर कोटवा धाम मार्ग पर दुल्हादेपुर गांव के पास बाइक संख्या यूपी 41 ए आर 9326 सवार दो अज्ञात युवकों को किसी अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी और मौके से भाग निकला सड़क पर पड़े गंभीर रूप से घायल दोनों युवकों की सूचना राहगीरों ने


 पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों युवकों को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टिकैतनगर पर पहुंचाया। लेकिन हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने तत्काल जिला अस्पताल रेफर कर दिया दोनों युवकों की पहचान नहीं हो सकी है।

संदिग्ध परिस्थितियों में वृद्ध का शव फंदे से लटकता मिला-


रामसनेहीघाट  बाराबंकी ।संदिग्ध परिस्थितियों में एक वृद्ध का शव घर के बरामदे में फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला।जिससे पूरे परिवार में कोहराम मच गया सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है


    मिली जानकारी के अनुसार  थाना टिकैतनगर क्षेत्र के ग्राम टाडा  निवासी बालक राम 65 का शव उसके घर के बरामदे में फंसी के फंदे से लटकता हुआ मिला। ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी।


 मौके पर पहुंचे कोतवाल शशिकांत यादव ने जांच की लेकिन आत्महत्या का कारण नहीं स्पष्ट हो सका। कोतवाल का कहना है अभी तक किसी ने मामले में कोई तहरीर नहीं दी है।पी एम के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगा।


क्षेत्रीय लेखपाल पर चारागाह  की मिट्टी बेच लेने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप-

पंचायत में बैठक में पहुंचे लेखपाल ने ग्रामीणों का आक्रोश देख कर भाग निकले


 त्रिवेदीगंज बाराबंकी - ग्राम पंचायत द्वारा बुलाई गई बैठक में पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल पर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के ठेकेदार  से मिलकर पंचायत की चारागाह की जमीन  की मिट्टी बेंच लेने का आरोप लगा।ग्रामीणों का आक्रोश देख लेखपाल बैठक छोंड़कर भाग निकले। ग्राम पंचायत नरेन्द्र पुर मदरहा मे शनिवार को घूर गड्ढा के लिए जमीन 


चिन्हांकन,प्रधान सम्मान निधि न मिल पाने का  निराकरण,  पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के ठेकेदारों से मिलकर क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा चारागाह की जमीन की मिट्टी बेंचने आदि के सम्बन्ध में चर्चा का ऐजेन्डा जारी किया गया था।शनिवार को बैठक शुरू होते ही समिति के सदस्यों व ग्रामीणों ने चारागाह की जमीन से खनन कराने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के ठेकेदार व क्षेत्रीय लेखपाल पर कार्यवाई किए जाने की  मांग करने लगे।

अपने खिलाफ कार्रवाई की मांग होती देख लेखपाल स्वयं बीर सिंह बैठक रजिस्टर में हस्ताक्षर किए बिना ही उठकर चले गए।  बैठक में प्रधान मीरा त्रिपाठी ,रामकृष्ण त्रिपाठी, कृष्ण कुमारी, अनीता, नौमीलाल, मंगल ,सुशीला देवी,सोम प्रकाश ,सन्त कुमार, उत्तम,राजकुमार, राकेश ,पवन,तनुज ,ननकऊ आदि मौजूद रहे।प्रधान मीरा त्रिपाठी का कहना है कि बिधिक कार्यवाई की जायेगी।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel