कृषि विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस 10 अक्टूबर 2021 को।

कृषि विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस 10 अक्टूबर 2021 को।

कुलपति द्वारा की गई स्थापना दिवस तैयारियों की समीक्षा।


स्वतंत्र प्रभात 




आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज ,अयोध्या में होने वाली 47वीं स्थापना दिवस 2021 के समारोह के विभिन्न कार्यों के समयबद्ध तैयारी हेतु विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह ने वृहस्पतिवार को विश्वविद्यालय के समस्त अधिष्ठाता, निदेशक, एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर स्थापना दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक की। 


विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह ने बताया की स्थापना दिवस के मुख्य अतिथि भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद, नई दिल्ली के उप-महानिदेशक(फसल विज्ञान), डॉ तिलक राज शर्मा एवं विशिष्ट अतिथि डाँ एस के पाण्डे (पूर्व निदेशक, केंद्रीय आलू अनुसंधान संस्थान शिमला)एवं अन्य गणमान्य होंगे, जिन की सहमति उक्त कार्यक्रम में भाग लेने हेतु विश्वविद्यालय को प्राप्त हो चुकी है। 


बैठक में कुलपति डॉ सिंह के निर्देश के क्रम मे पूरे विश्वविद्यालय में स्थापना दिवस के पूर्व दिनांक 8.10.2021 को समस्त महाविद्यालय के अधिष्ठाता अपने महाविद्यालय में शिक्षक, वैज्ञानिक, कर्मचारी एवं छात्र- छात्राओं के साथ तथा समस्त छात्रावास अधीक्षक अपने-अपने छात्रावास में दिनांक 9.10.2021 को छात्रों के साथ दो दिवसीय स्वच्छता अभियान का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें कुलपति स्वयं भी प्रतिभाग करेंगे, साथ ही 9/10/2021को रक्तदान का भी आयोजन किया जाएगा।

 विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि स्थापना दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय के एग्रीबिजनेस ऑडिटोरियम में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। मुख्य अतिथि द्वारा वृक्षारोपण,कृषि शोध प्रक्षेत्र का भ्रमण, विभिन्न पुस्तकों का विमोचन, व्याख्यान तथा विश्वविद्यालय के वैज्ञानिक तथा कर्मचारियों को उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किये जाएगें। 

इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर धूमधाम से स्थापना दिवस आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम का आयोजन कृषि अधिष्ठाता, डॉ वेद प्रकाश के नेतृत्व में आयोजित किया जाएगा। कृषि अधिष्ठाता ने बताया कि उक्त आयोजन को सफल बनाने के लिए 10 कमेटियों का गठन किया गया है। बैठक कर संबंधित को कार्यक्रम सफल बनाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दे दिया गया है।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel