यूपी: गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, शहरवासियों को दिए पीएनजी की सौगात

यूपी: गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, शहरवासियों को दिए पीएनजी की सौगात

साथ ही 101 लोगों को घरेलू पाइप्ड गैस कनेक्शन भी वितरित किए। 


स्वतंत्र प्रभात 
 

शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी-

मुख्यमंत्री पाइपलाइन से पीएनजी आपूर्ति व 101 लोगों को घरेलू गैस कनेक्शन की सौगात दिए । टोरेंट कंपनी ने प्रदेश में 13 ऑक्सीजन प्लांट बनाए हैं, सीएम योगी गोरखपुर से उद्घाटन किया।

 गोरखपुर । उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के सर्किट हाउस पहुंचे। सीएम यहां कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की को लेकर बैठक किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी के हाथों पाइपलाइन से पीएनजी (पाइप्ड नेचुरल गैस) आपूर्ति की सौगात  मिला। चार बजे खानिमपुर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी टोरेंट कंपनी की तरफ से स्थापित आठ सीएनजी व सिटी गेट सब स्टेशनों का उद्घाटन किए । साथ ही 101 लोगों को घरेलू पाइप्ड गैस कनेक्शन भी वितरित किए। 

मुख्यमंत्री योगी पराग डेयरी के लिए औद्योगिक गैस कनेक्शन और टोरेंट की तरफ से प्रदेश में बनाए गए 13 ऑक्सीजन प्लांट का भी शुभारंभ किया। टोरेंट कंपनी को गोरखपुर में रसोई गैस आपूर्ति के लिए पाइपलाइन बिछाने की जिम्मेदारी मिली है।


 पीएनजी की आपूर्ति के लिए महानगर में तेजी से पाइपलाइन बिछाई जा रही है। पहले फेज में तारामंडल के तकरीबन 10 हजार घरों में पीएनजी आपूर्ति शुरू करने का लक्ष्य है। इसके बाद शहर के विभिन्न हिस्सों में चरणबद्ध ढंग से आपूर्ति शुरू होगी।

खानिमपुर व गीडा सेक्टर पांच में ट्रायल के तौर पर शुरू हुई आपूर्ति


पहले फेज के तहत तारामंडल क्षेत्र में आपूर्ति शुरू करने से पहले टोरेंट ने खानिमपुर व गीडा सेक्टर पांच आवासीय कॉलोनी में ट्रायल के तौर पर पाइपलाइन से रसोई गैस की आपूर्ति शुरू की है। साथ ही पराग डेयरी को भी औद्योगिक कनेक्शन से पीएनजी आपूर्ति हुआ। इसका शुभारंभ रविवार को मुख्यमंत्री ने किया। खानिमपुर में अब तक 57 लोगों ने कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। 35 घरों में आपूर्ति शुरू हो गई है। 


गीडा सेक्टर पांच आवासीय कॉलोनी में 127 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। 70 लोगों के घर पाइप व मीटर लगाया जा चुका है। 55 घरों में गैस की आपूर्ति शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री रविवार को 101 लोगों को कनेक्शन दिया ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम
स्वतंत्र प्रभात   महोबा। ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह   संविधान दिवस पर नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में वीरभूमि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के...

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel