बोदरवार रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का लगा टोटका वीरेंद्र यादव कप्तानगंज

बोदरवार रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का लगा टोटका वीरेंद्र यादव कप्तानगंज

कुशीनगर विकासखंड कप्तानगंज के ग्राम बोदरवार में स्थित रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है। बोदरवार रेलवे स्टेशन एक व्यवसायिक केंद्र के रूप में जाना जाता है यहां से चावल का व्यापार होता था। आज के समय में इस स्टेशन पर यात्रियों को जाड़ा, गर्मी ,बरसात से बचाव हेतु विश्रामालय का अभाव है

कुशीनगर


 विकासखंड कप्तानगंज के ग्राम बोदरवार में स्थित रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है। बोदरवार रेलवे स्टेशन एक व्यवसायिक केंद्र के रूप में जाना जाता है यहां से चावल का व्यापार होता था। आज के समय में इस स्टेशन पर यात्रियों को जाड़ा, गर्मी ,बरसात से बचाव हेतु विश्रामालय का अभाव है तथा जहां भारत सरकार स्वच्छ भारत मिशन के तहत अभियान चलाकर शौचालयों का निर्माण करा रही है वहीं इस स्टेशन पर शौचालय की अच्छी व्यवस्था ना होने से यात्री शौच हेतु खेतों की तरफ प्रस्थान करते हैं । 


पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा कई महीनों से पुराने शौचालय के स्थान पर नए शौचालय का निर्माण हो रहा है लेकिन अभी तक अधूरा है। इस स्टेशन से दर्जनों भर गाड़ियां यात्री और मेल एक्सप्रेस के रूप में गुजरती हैं और परंतु यात्री गाड़ियों को छोड़कर किसी एक्सप्रेस गाड़ी का ठहराव इस स्टेशन पर नहीं है जिसके कारण इस क्षेत्र के लोग दूर तक की यात्रा करने के लिए कप्तानगंज या गोरखपुर के लिए ही प्रस्थान करते हैं। 


इस रेलवे मार्ग पर नरकटियागंज और थावे रूट से आने जाने वाली तमाम पैसेंजर गाड़ियां चलती हैं जो जाड़े के दिनों में अत्यधिक कोहरा का बहाना बनाकर रेलवे प्रशासन उनमें से भी कुछ गाड़ियों को निरस्त कर देता है। स्टेशन पर यात्रियों को पेयजल उपलब्ध कराने हेतु इंडिया मार्का हैंडपंप लगे हैं लेकिन उसमें से भी शुद्ध पानी नहीं आ रहा है जिससे यात्रियों को काफी दिक्कतें हो रही हैं। 


बोदरवार क्षेत्र के राजू, गोरखनाथ, राजकुमार मद्धेशिया, पप्पू ,दुर्गेश कुमार ,सहित ग्रामीणों ने बोदरवार स्टेशन पर पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन से यात्री सुविधाएं बढ़ाने व एक्सप्रेस गाड़ियों का ठहराव करने की मांग की है तथा जो रूट पर गाड़ियां निरस्त है उन्हें भी संचालित करने की मांग की।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel