मंझे ने ली युवक की जान

तमबाकू उत्पादन के बिक्री पर लाइसेंसी प्रणाली लागू के विरोध में सौंपा ज्ञापन    


स्वतंत्र प्रभात 
नैनी, प्रयागराज नये पुल पर एक बाइक सवार युवक की मंझे ने जान ले ली है। इस घटना से उसके परिवार में कोहराम मचा गया।सूचना मिलने पर कीडगंज पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया।
इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक सिविल लाइंस निवासी तीरथनाथ अपनी पत्नी मालती देवी के साथ घूरपुर से घर लौट रहे थे। बुधवार शाम को नए यमुना पुल पर वह मंझे की चपेट में आ गए। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। परिजन व पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने तीरथनाथ को मृत घोषित कर दिया।आप को बता दे की तीरथ नाथ प्राइवेट काम करते थे। उसी से पत्नी मालती,दो बेटों ऋषभ, रौनक तथा बेटी मानसी का ख़र्च चलाते थे।वो घर में इकलौते कमाने वाले थे।
तमबाकू उत्पादन के बिक्री पर लाइसेंसी प्रणाली लागू के विरोध में सौंपा ज्ञापन    
स्वतंत्र प्रभात 
नैनी प्रयागराज।
 उत्तर प्रदेश व्यापारी एकता समिति के प्रदेश अध्यक्ष विजय गुप्ता के नेतृत्व में नगर आयुक्त नगर निगम अपर नगर आयुक्त मुशीर अहमद को  तम्बाकू उत्पाद से बनी चीजों के विक्रय हेतु उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लाइसेंसिंग प़णाली लागू किये जाने के कानून बनाने के विरोध में ज्ञापन सौंपा गया।इस अवसर पर विजय गुप्ता ने कहा कि लोगों की रोजी रोटी छीनने वाले यह कानून है। उत्तर प्रदेश शासन द्वारा तम्बाकू से बनी हुई बीड़ी सिगरेट पान मसाला गुटका आदि के विक्रय हेतु 08 शर्तों के साथ उत्तर प्रदेश के सभी नगर निगम सीमा क्षेत्र के अंतर्गत लाइसेंस केवल एक दुकान के लिए मान्य होगी।तम्बाकू उत्पाद से बनी चीजों के अलावा दूसरी चीजों को नहीं बेंच सकते हैं ।यह लाइसेंस स्थाई दुकान वालों को तथा नगर निगम द्वारा।
पंजीकृत स्ट्रीट वेंडिंग जोन के अंतर्गत आवंटित दुकानों को दी जायेगी और जनरल स्टोर व किराना की दुकानो मे तंबाकू उत्पादन संबंधी समान नही बेच सकते  सकते शर्तों का उलंघन करने पर 2000 से 5000 रुपया तक जुर्माना सामान जब्त तथा दो बार उलंघन पर एफ आई आर दर्ज।करने का प्रावधान है।यह कानून से व्यापारियों का पुलिस द्वारा उत्पीड़न होगा।सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने वाला कानून बताया।पार्षद सुशील कुमार ने कहा कि इस कानून की औचित्यता पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार दोहरा मापदंड अपना रही है एक तरफ तम्बाकू उत्पादों को शराब भांग की श्रेणी में रखा गया है।
कानून बनाना न तो स्वरोजगार करने वाले चाय पान व फुटपाथ पर अल्प आय वाले  बिस्कुट टाफी के साथ साथ ‌तम्बाकू उत्पादों को बेचने वाले जो अपने अपने परिवार ‌का जीविकोपार्जन करने वाले गरीबों की रोजी रोटी पर संकट खड़ा होगा।इस अवसर पर विकास अग्रहरि, सर्वजीत सिन्हा, सुनील वैश्य,रानी केसरवानी,अनीता गुप्ता, कमलेश कुमार, अर्जुन कुमार, दीपक कुमार,आदि व्यापारियों ने ज्ञापन सौंपा है 
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel