वोटर लिस्ट से अपना नाम गायब देख जिम्मेदारों को कोसते नजर आए मतदाता

वोटर लिस्ट से अपना नाम गायब देख जिम्मेदारों को कोसते नजर आए मतदाता

माधौगढ़। विधानसभा क्षेत्र के ब्लाक माधौगढ़ कुठौन्द, रामपुरा, में शान्ति पूर्ण तरीके से सुबह के 7 बजे से मतदान शुरू किया गया। पुलिस के साथ बीएसएफ सीआरपीएफ के जवानों की निगरानी में वोटिंग हुई।


माधौगढ़। विधानसभा क्षेत्र के ब्लाक माधौगढ़ कुठौन्द, रामपुरा, में शान्ति पूर्ण तरीके से सुबह के 7 बजे से मतदान शुरू किया गया। पुलिस के साथ बीएसएफ सीआरपीएफ के जवानों की निगरानी में वोटिंग हुई।लोग एक एक करके वोट डालने पोलिंग बूथ पर आने शुरू हो गये। किसी भी पोलिंग बूथ पर भीड़ इकट्ठा नही हुई। दिन भर धीरे धीरे सन्नाटे के बीच पोलिंग बूथों पर मतदान होता रहा।इस बार चुप्पी साध कर लोगों ने मतदान किया। वोटरों में हर बार की तरह उत्साह देखने को नही मिला।वोटर लिस्ट में नाम नही मिलने से वोट कटने की बजह से कुछ लोगों में उदासीनता भी दिखाई दी।

लोग मतदान नही कर पाए। लोगों को वोट नही डाल पाने का भी मलाल रहा‌। किसी एक गांव में वोट कटने की बात नही है। लगभग हर एक गांव में ग्रामीणों से सुनने को मिला है।कि अधिक संख्या में लोगों के नाम बोटर लिस्टों से कटे है।बोटर लिस्टों से अपना नाम गायब देखकर लोग बीएलओ और निर्वाचन आयोग को कोसते नजर आए। वोट कटने में कहीं ना कहीं जिम्मेदारों की बड़ी चूक है। क्योंकि किसी के घर में अगर नौ वोट थे।तो उसके पांच लोगों के वोट काट दिए गए।जिसकी वजह से घर के चार लोग ही वोट डाल पाए।बांकी के लोग वोट डालने से वंचित रहे।ऐसे में लोगों ने चुनाव आयोग से गुहार लगाई है कि जांच कराई जाए और लिस्ट नाम कैसे कटे कारण बताया जाए वहीं दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष