पुलिस-लाईन मे यातायात माह के समापन समारोह पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन ।

पुलिस-लाईन मे यातायात माह के समापन समारोह पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन । गौरव पुरी (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही । पिछले एक महीने से मनाए जा रहे यातायात माह के तहत ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने आमजन को यातायात नियमों के पालन करने के प्रति जागरूक किया। 30 दिन तक मनाए गए इस यातायात माह का सोमवार

पुलिस-लाईन मे यातायात माह के समापन समारोह पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन ।

गौरव पुरी (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही ।

पिछले एक महीने से मनाए जा रहे यातायात माह के तहत ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने आमजन को यातायात नियमों के पालन करने के प्रति जागरूक किया। 30 दिन तक मनाए गए इस यातायात माह का सोमवार को समापन हो गया। पुलिस लाइन में हुए समापन कार्यक्रम में लोगों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी देने के लिए पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह सहित अन्य प्रशासनिक अफसर और विभागीय अधिकारीगण पहुंचे।

इस मौके पर जिले के विभिन्न विद्यालयों से आए छात्र- छात्राओं ने यातायात से संबंधित चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लिया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ट्रैफिक नियमों का पालन करों नहीं तो बेमौत मारे जाओगे। अगर शराब पीकर गाड़ी चलाओगे, सीट बेल्ट नहीं लगाओगे और हेलमेट नहीं पहनोगे तो यमराज तुम्हे ले जाएगा।उन्होंने आमजन को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की हिदायत दी।

दरअसल मौका था सोमवार को पुलिस लाइऩ में यातायात माह के समापन समारोह का। इस कार्यक्रम में अपर पुलिस अधीक्षक आर.के.वर्मा, क्षेत्राधिकारी ज्ञानपुर भूषण वर्मा, क्षेत्राधिकारी भदोही प्रियांक जैन,एआरटीओ अरुण कुमार, यातायात प्रभारी शशीकांत आदि ने लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए चेताया।

स्कूली बच्चों ने कई प्रस्तुतियों के माध्यम से ट्रैफिक नियमों के पालन के महत्व के बारे में बताया।  एसपी ट्रैफिक ने यातायात माह की कार्रवाई के बारे में बताया समापन समारोह के अवसर पर 10 स्कूल व कॉलेजों से आये विभूति नारायण राजकीय इंटर कॉलेज ज्ञानपुर ,सेंट थॉमस स्कूल गोपीगंज,संत विवेकानंद विद्यालय गोपीगंज, संकटमोचन आदर्श बालिका विद्यालय दानीपट्टी वाईएम कांन्वेन्ट स्कूल दुर्गागंज रोड ज्ञानपुर,

सेंट मेरीज स्कूल नई बाजार, काशीराज इंटर कालेज औराई, पीवीएमडी पब्लिक स्कूल सुरियावां आदि के बच्चों को जानकारी देने के साथ-साथ चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई।चित्रकला के माध्यम से लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया गया। समापन समारोह पर सेंट मेरीज स्कूल की छात्रा रीतिका श्रीवास्तव को प्रथम, वुडवर्ड पब्लिक स्कूल के छात्र कैफ अंसारी द्वितीय, बीपीएमडी विद्यालय की छात्रा उजाला सरोज को तृतीय,काशीराज इंटर कालेज औराई के छात्र अनूप को चतुर्थ व अंजली यादव छात्रा सेंटथामस स्कूल ज्ञानपुर को पांचवें पुरस्कार से पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel